मथुरा में एक करोड़ की चोरी का खुलासा : स्कूल संचालक हिरासत में, 96 लाख रुपये से अधिक बरामद

UPT | पुलिस की गिरफ्त में चोर

Jun 24, 2024 17:24

थाना फरह क्षेत्र में हुई एक करोड़ रुपये की चोरी का स्वाट टीम व पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर आरोपी स्कूल संचालक से 96 लाख रुपये से अधिक की रकम बरामद कर ली।

Mathura News : प्रॉपर्टी डीलर मुकेश अग्रवाल के यहां शनिवार को हुई एक करोड़ रुपये की चोरी का पुलिस ने खुलासा किया। फरह पुलिस और एसओजी टीम ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए चोरी की गई रकम बरामद कर ली।

रुपये रखते समय आरोपी की पत्नी ने देखा
आगरा निवासी प्रॉपर्टी डीलर मुकेश अग्रवाल का फरह के मुख्य बाजार में शॉपिंग कांप्लेक्स है, जिसमें कुछ दुकानें और एक स्कूल किराए पर चलता है। स्कूल का संचालन गढ़ी पचौरी निवासी कृष्णकांत पचौरी करते हैं। कांप्लेक्स की एक दुकान में मुकेश अग्रवाल ने अपनी एक तिजोरी रखी हुई है। जानकारी के अनुसार मुकेश अग्रवाल ने 28 मई को उस तिजोरी में एक करोड़ रुपये रखे थे। रुपये रखते समय कृष्णकांत पचौरी की पत्नी ने उन्हें देख लिया। मुकेश रुपये रखकर आगरा चले गए। अगले दिन लौटे तो तिजोरी टूटी देखकर पुलिस को सूचना दी।

गैस कटर से तिजोरी काटकर रकम उड़ाई
हरकत में आई पुलिस ने तुरंत वहां रह रहे किराएदारों से पूछताछ कर रकम बरामद कर ली। शक के आधार पर पुलिस ने स्कूल संचालक कृष्णकांत पचौरी को हिरासत में लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने 16 जून को वारदात को अंजाम दिया था। उसने गैस कटर से तिजोरी काटकर रकम उड़ाई थी। पुलिस ने उसके घर से रकम भी बरामद कर ली है। साथ ही पुलिस ने तिजोरी काटने वाले फरह के मखदूम रोड निवासी लीला को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों चोरों से पुलिस ने 96 लाख 30 हजार रुपये, कटर मशीन और एक स्कूटी बरामद की है।

घटना के खुलासे को खंगाले सीसीटीवी
घटना के खुलासे के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। एक करोड़ रुपये की चोरी पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी। शुरुआत में पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही थी। जब घटना के खुलासे के लिए टीम लगाई गई तो पूरे इलाके और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई जिसमें कृष्णकांत की हरकतें समझ में आईं। और सख्ती से पूछताछ करने पर सबकुछ सामने आ गया।

Also Read