Agra News : आगरा कैंट स्टेशन के पास बनेंगे टॉयलेट, डीएम ने गंदगी और अतिक्रमण पर जाताई नाराजगी

Uttar Pradesh times | जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Jan 16, 2024 12:02

आगरा कैंट स्टेशन के आसपास की तस्वीर बदल जाएगी। अब क्षेत्र का सौंदर्यीकरण होगा। इसके तहत यहां सफाई, सड़क की मरम्मत, नाली निर्माण और फुटपाथ का सौंदर्यीकरण होगा। जिससे सैलानियों के सामने ताज नगरी की छवि अच्छी बन सके। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने अपने मातहतों को इन सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

Short Highlights
  •  डीएम ने टूटी सड़कों, गंदगी और फुटपाथ पर अतिक्रमण पर जताई नाराजगी
  • अधिकारियों को तत्काल अव्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए 
Agra News (प्रदीप रावत): वैश्विक पर्यटन नगरी आगरा में प्रतिदिन हजारों देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं। इनमें से अधिकतर पर्यटक आगरा कैंट से होकर गुजरते हैं। आगरा कैंट में व्यवस्थाएं अच्छी नहीं हैं। आगरा कैंट स्टेशन प्रांगण पार्किंग के आसपास क्षेत्र में गंदगी का अंबार है। यहां की सड़कें भी टूटी हुई हैं। इन सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने अपने मातहतों को और रेलवे को दिए हैं। 

डीएम ने दिया अतिक्रमण हटाने का निर्देश
जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी सोमवार को अचानक आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे, डीएम के आने की खबर से रेलवे विभाग में भी हड़कंप मच गया। डीएन ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचकर रेलवे और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सभी व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में भारतीय और विदेशी नागरिक पहुंचते हैं। इसके बावजूद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन की हालत बेहद खराब है. इसे लेकर डीएनए ने नाराजगी जताई. जिसे टूटी सड़क, नाली निर्माण, पार्किंग, फुटपाथ सौंदर्यीकरण के साथ ही फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया है.

इसलिए लगाई अधिकारी को फटकार  
डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने देखा कि डीआरएम कार्यालय में मुख्य सड़क पर काफी दुर्गंध है, लोग यहीं शौचालय का उपयोग करते हैं, जिसके कारण वहां गंदगी रहती है। इसको लेकर डीएम ने वहां शौचालय बनाने का निर्देश दिया। इस पर डीआरएम कार्यालय में मौजूद फ्रेंचकट रेलवे अधिकारी ने इसका विरोध किया और कहा कि यहां यूरिनल की कोई जरूरत नहीं है, यहां सफाई कराई जाएगी। इस पर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा, मैं डीएम हूं या आप... आपको बता दें कि आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से निकलते ही विपरीत दिशा में डीआरएम ऑफिस है। इस मुख्य सड़क पर यूरिनल नहीं रहने के कारण लोग वहीं शौचालय का उपयोग करते हैं, जिससे हमेशा दुर्गंध बनी रहती है। इस मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया है और मातहतों को यहां शौचालय बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के निरीक्षण के दौरान स्थानीय पार्षद राकेश कन्नौजिया, नगर निगम, आगरा प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read