Aligarh News :  पेंशन बढ़ाने के लिए दिव्यांगों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, दिल्ली की तर्ज पर मिले 5 हजार रुपये 

UPT | पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर अलीगढ़ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते दिव्यांग।

Mar 04, 2024 12:20

अलीगढ़ में दिव्यांगों ने पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। दिव्यांगों की मांग है कि उनकी...

Short Highlights
  • पिछले साल तक 500 रुपये प्रतिमाह मिल रही थीं पेंशन
  • प्रत्येक दिव्यांगों को आयुष्मान कार्ड जारी करने की मांग 
Aligarh News : अलीगढ़ में दिव्यांगों ने पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। दिव्यांगों की मांग है कि उनकी पेंशन 5000 रुपये  प्रतिमाह की जाए। उन्हें अभी 1000 रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जा रही है। दिव्यांगों ने बताया कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के दिव्यांगों की पेंशन 5000 रुपये  प्रतिमाह दी जाए। 

पिछले साल तक 500 रुपये प्रतिमाह मिल रही थी पेंशन
दिव्यांग एकता वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पिछले साल मार्च तक 500 रुपये महीना पेंशन मिल रही थी। उसे बढ़ाकर 1000 रुपये प्रति माह की गई है। तेजी से बढ़ रही महंगाई के दौर में दिव्यांगों ने पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है।

दिव्यांगों के आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग 
महासचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उनकी मांग है कि उत्तर प्रदेश के समस्त दिव्यांगों को आयुष्मान कार्ड जारी किए जाएं, जिससे वे अपना नि:शुल्क इलाज करा सकें। अलीगढ़ स्मार्ट सिटी में दिव्यांगजनों के रोजगार करने के लिए कोई वेंडिंग जोन नहीं बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को रोजगार के लिए वेंडिंग जोन में जगह दी जाए, जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकें। अपनी मांगों को लेकर दिव्यांग एकता वेलफेयर सोसाइटी ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। दिव्यांग एकता वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव ने कहा कि हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

Also Read