हाथरस में 30 साल पुराना रहस्य खुला : घर के आंगन में मिला पिता का कंकाल, बेटे और ताऊ का कराया डीएनए टेस्ट

UPT | डीएनए के लिए सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी।

Sep 29, 2024 11:35

हाथरस में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां 30 साल पुराने एक कथित हत्याकांड का रहस्य फिर से सुर्खियों में है। पुलिस ने एक परिवार के घर के आंगन में खुदाई करके एक मानव कंकाल बरामद किया है।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पुलिस ने 30 साल बाद घर के आंगन में खुदाई करके एक व्यक्ति का कंकाल बरामद किया है। अब इस कंकाल की पहचान के लिए उसी गांव के रहने वाले पंजाबी सिंह और उसके ताऊ महीलाल के ब्लड का सैंपल जिला अस्पताल में लिए गए हैं। घर के आंगन में खुदाई करते समय मिले कंकाल को लेकर पंजाबी सिंह का दावा है कि यह कंकाल उसके पिता का है। अब पुलिस इसकी डीएनए जांच कराएगी।

30 साल पहले की घटना
आपको बता दें कि कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव गिलोंदपुर निवासी पंजाबी सिंह ने अपनी मां और दो सगे भाइयों सहित गांव के ही एक अन्य व्यक्ति राजवीर के खिलाफ अधिकारियों से शिकायत की थी कि उसके पिता बुद्धसिंह की 30 साल पहले इन लोगों ने हत्या कर दी। शव को घर के आंगन में दफना दिया। उन्होंने यह शिकायत जुलाई के महीने में की थी। इसके बाद जिलाधिकारी हाथरस ने उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद 2 दिन पहले उप जिलाधिकारी सदर हाथरस ने पंजाबी सिंह के घर पहुंच कर घर के आंगन में खुदाई शुरू कराई थी। 


परिवार का दावा 
पंजाबी सिंह के घर के आंगन में 8 फीट की गहरी खुदाई के बाद एक नर कंकाल बरामद हुआ था। जिसके बाद आसपास के गांव में सनसनी फैल गई थी। खुदाई में निकले नरकंकाल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था और पोस्टमार्टम को भेज दिया था। अब पंजाबी सिंह का कहना है कि यह नर कंकाल उसके पिता का है। उसके पिता की गला घोंटकर हत्या की गई थी और उसके पिता की लाश को 30 साल पहले यहां घर के आंगन में जमीन में दबा दिया गया था।

जान का खतरा बताया
पुलिस की मौजूदगी में डीएनए टेस्ट के लिए पंजाबी सिंह और उसके ताऊ महीलाल के ब्लड का नमूना लिया। इसे परीक्षण के लिए भेजा जाएगा और तब यह स्पष्ट हो सकेगा कि नरकंकाल पंजाबी सिंह के पिता बुद्ध सिंह का है या नहीं। पंजाबी सिंह का कहना है कि वह पूरे सबूत दे चुके हैं कि यह नरकंकाल उसके पिता का है। इसलिए पुलिस इस मामले में अब मुकदमा दर्ज करें। पंजाबी सिंह ने यह भी कहा है कि उसे भी अपनी जान का खतरा है। उसने कहा कि जब यह सब लोग मिलकर मेरे पिता की हत्या कर सकते हैं तो मुझे भी मार सकते हैं।

Also Read