Aligarh News : जमीन की पैमाइश करने गए लेखपाल ने विपक्षियों पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश का लगाया आरोप, 20 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPT | थाना अकराबाद के नगला मिर्जा इलाके की है घटना

Jul 11, 2024 15:10

अलीगढ़ में लेखपाल पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के प्रयास का मामला सामने आया है । पीड़ित लेखपाल ने 20 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Short Highlights
  • शिकायत पर जमीन की पैमाइश करने पहुंचे थे लेखपाल
  • पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने की बताई घटना
Aligarh News : अलीगढ़ में लेखपाल पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के प्रयास का मामला सामने आया है । लेखपाल एक ग्रामीण की शिकायत पर जांच करने पहुंचे थे। वही, विपक्षी पार्टी द्वारा जांच का विरोध किया गया, विरोध करते हुए विपक्षी पार्टी ने लेखपाल पर पेट्रोल डाल आग लगाने का प्रयास किया। लेखपाल ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई । इस घटना में 20 नामजद सहित अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना थाना अकराबाद के नगला मिर्जा इलाके की घटना है ।


शिकायत पर जमीन की पैमाइश करने पहुंचे थे लेखपाल

पीड़ित लेखपाल राजपाल सिंह की तहरीर के अनुसार वह नगला मिर्जा निवासी यशपाल की शिकायत पर पुलिस कर्मियों के साथ जांच करने इलाके में गए थे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी को बात करने के लिए मौके पर बुलाया था, लेकिन विपक्षी पार्टी की महिलाओं द्वारा कहा गया कि घर में कोई पुरुष सदस्य मौजूद नहीं है। इस बीच अकराबाद के ही एक गांव में युवक के आत्महत्या की सूचना पर पुलिस फोर्स गांव से चले गये। पुलिस के जाते ही करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग लेखपाल राजपाल सिंह को घेर लिया। इस बीच लेखपाल से दुर्व्यवहार किया। इसी दौरान एक व्यक्ति ने लेखपाल पर पेट्रोल से भरी बोतल उनके ऊपर उड़ेल दी और आग लगाने के लिए अपने साथी से माचिस मांगने लगा। वही, लेखपाल को तमंचे से गोली मारने की धमकी दी गई।  भीड़ के बीच से लेखपाल ने भाग कर बमुश्किल अपनी जान बचाई।


पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने की बताई घटना
 

लेखपाल राजपाल सिंह की तहरीर पर बंटू, अनमोल, किशन, धनुवा, पुष्पेंद्र, वीरपाल, मोहित, हरेंद्र, आशु, सचिन, अभिषेक , उर्मिला , जयमंती , शशि, ओमपाल, श्याम पाल, पप्पू, नीरज ,संजू के खिलाफ नाम दर्ज मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी अतरौली अकमल खान ने बताया कि लेखपाल भूमि की पैमाइश में गए थे। लेखपाल द्वारा बताया गया कि स्थानीय लोगों द्वारा उनके सरकारी काम में बाधा डाली गई और आमर्यादित व्यवहार किया गया। इस सूचना पर थाना अकराबाद में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है। वहीं. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई प्रचलित है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि लेखपाल के ऊपर पेट्रोल डालने का प्रयास किया गया। जो गलत है, इस संबंध में जांच की गई है। कोई तथ्य प्रकाश में नहीं आया है, घटना को लेकर अग्रिम कार्रवाई प्रचलित है।
 

Also Read