Aligarh news  : RSS पदाधिकारी को घर से घसीट कर अभद्रता के मामले में तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर,घर में पूजा कर रहे RSS नेता को थाने उठा लाई पुलिस

UPT | थाने का घेराव करते भाजपा कार्यकर्ता

Feb 22, 2024 17:36

RSS नेता के साथ बदसलूकी और अभद्रता के मामले में चौकी इंचार्ज सहित दो सब इंस्पेक्टर लाइन हाजिर किये गये हैं। अलीगढ़ के थाना बन्ना देवी क्षेत्र की घटना है।

Short Highlights
  • कोर्ट का नोटिस तालीम करने गई पुलिस ने की अभद्रता 
  • कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में पढ़ी गई हनुमान चालीसा
  • चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मी निलम्बित
     
अलीगढ़ न्यूज : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी से पुलिस की अभद्रता का मामला सामने आया है। इस मामले के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि रामायण का पाठ कर रहे RSS नेता को जबरन घर से घसीट कर थाने लाया गया। एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस कोर्ट का नोटिस तामील करने के लिए आरएसएस नेता के घर गई थी। एसपी सिटी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। घटना में शामिल तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह घटना थाना बन्ना देवी के आईटीआई रोड की है। मौके पर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है।  

कोर्ट का नोटिस तालीम करने गई थी पुलिस 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर सेवा प्रमुख ओम प्रकाश शर्मा के आईटीआई रोड स्थित राजनगर कॉलोनी में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी गुरुवार को पहुंचे। ओम प्रकाश शर्मा घर में पूजा पाठ कर रहे थे। उनकी पत्नी ने पुलिसकर्मियों को इंतजार करने के लिए कहा, लेकिन पुलिसकर्मी घर के अंदर पूजा स्थल में जूता पहनकर धड़धड़ाते हुए घुस गए और रामायण का पाठ कर रहे आरएसएस नेता को जबरन घसीटते हुए बाहर ले आए। इस दौरान ओमप्रकाश शर्मा ने पुलिस से पूछा की क्या कोई वारंट है। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने एक न सुनी। आरएसएस नेता को घर से घसीटकर गाली-गलौंज करते हुए बाइक पर बैठा कर थाने ले आये।  

थाने में पढ़ी गई हनुमान चालीसा
आरएसएस नेता ओम प्रकाश शर्मा के साथ पुलिस के अभद्र व्यवहार करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया। भाजपा की पूर्व मेयर शकुंतला भारती, एमएलसी चौधरी ऋषिपाल सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता थाने पर पहुंच गये और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एसपी सिटी भी फोर्स के साथ पहुंच गये। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने में हनुमान चालीसा पढ़ी। 

चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि जनमानस के साथ पुलिस का इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है। उन्होंने अपनी तरफ से भी माफी मांगी और चौकी इंचार्ज सहित तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। जिन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है, उनमें अजय सिंह, अरविंद और राजीव शामिल हैं। घटना को लेकर एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि कोर्ट का नोटिस तामील करने के लिए पुलिस आरएसएस नेता के घर गई थी। वहीं, सीसीटीवी कैमरे की जांच में पुलिस के कृत्य की बात सामने आई है। तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read