Kasganj News : महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ हिंसात्मक प्रदर्शन, दोषियों को फांसी की मांग

UPT | प्रदर्शन

Sep 08, 2024 14:50

03 सितंबर को कासगंज जनपद में महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर की निर्मम हत्या के खिलाफ आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में हिंदू संगठनों ने आज जोरदार प्रदर्शन किया...

Kasganj News : 03 सितंबर को कासगंज जनपद में महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर की निर्मम हत्या के खिलाफ आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में हिंदू संगठनों ने आज जोरदार प्रदर्शन किया, जिसमें धरना और जुलूस निकालकर बाजार बंद करने की कार्रवाई की गई। प्रदर्शनकारियों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की और मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
3 सितंबर को न्यायालय के गेट से अधिवक्ता मोहनी तोमर का अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई। मृतका के पति की तहरीर पर 06 नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था, जिनमें से 04 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सभी आरोपी मुस्लिम समाज से हैं और अधिवक्ता भी हैं। इस घटना के बाद कई हिंदू संगठनों ने कासगंज में विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें बजरंग दल, भाजपा के जनप्रतिनिधि और अन्य हिंदू संगठन शामिल हुए।



दोषियों को फांसी की मांग
प्रदर्शनकारियों ने आंशिक बाजार बंदी की और फिर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने हत्यारों को फांसी देने की मांग की और मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। मोहनी तोमर की बहन रजनी तोमर ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है और उनके बेटे के लिए सरकारी नौकरी, सुरक्षा, और एक करोड़ की आर्थिक सहायता की मांग की है। भाजपा एमएलसी रजनीकांत माहेश्वरी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सपा सांसद द्वारा कासगंज पुलिस की कार्यवाही पर उठाए गए सवालों पर भी प्रतिक्रिया दी, और कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उचित कार्रवाई होगी।

Also Read