पकड़ा गया गुमनाम मेल भेजने वाला : छात्रा बनकर मेडिकल कॉलेज पर लगाया आरोप, जांच में चौंकाने वाला खुलासा

UPT | महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज

Sep 17, 2024 18:36

अंबेडकरनगर के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला सामने आया था। पुलिस ने जांच कर आरोपी को पकड़ लिया है...

Ambedkar Nagar News : अंबेडकरनगर के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला सामने आया था। पुलिस ने जांच कर आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी ने छात्रा बनकर कुछ कर्मचारियों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाकर मेल किया था। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।  गुमनाम मेल भेजने वाला छात्र शिव नारायण मौर्य निकला। पुलिस ने उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि सीनियर से बदला लेने के लिए शिव नारायण ने मेल भेजा था।

मेडिकल कॉलेज की छात्रा बनकर भेजा गया था मेल 
कुछ दिन पहले आधी रात के समय मेडिकल कॉलेज के जेंडर हैरेसमेंट कमेटी के कुछ सदस्यों को एक मेल आया था। छात्रा ने मेल भेजते समय अपनी पहचान और पता गुप्त रखा। मेल भेजने वाली ने खुद को कॉलेज की छात्रा बताया। मेल में कॉलेज के कुछ कर्मचारियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए। मेल के प्राप्त होने के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेंडर हैरेसमेंट कमेटी ने सक्रिय होकर संबंधित बैच की सभी छात्राओं को बुलाया। हालांकि, कॉलेज प्रशासन कई प्रयासों के बावजूद उस छात्रा की पहचान नहीं कर सका, जिसने मेल भेजा था।



सूचना पर कॉलेज में पहुंची पुलिस
जब कॉलेज प्रशासन मामले की जांच में व्यस्त था, तब पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई। पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। छात्रा द्वारा ईमेल में आरोपित कर्मचारियों में से मुख्य आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। छात्रा ने मेल में लिखा है, कि मैं तो मर जाऊंगी लेकिन, मेरे साथियों को बचा लेना। गुमनाम मेल की सूचना पर देर रात मेडिकल कॉलेज में पुलिस पहुंची।

 रैगिंग से जुड़ा निकला मामला
पुलिस ने बताया कि मेल भेजने वाला छात्र प्रथम वर्ष का छात्र शिव नारायण मौर्य निकला। उसने अपने सीनियर पर रेंगिग का आरोप लगाया है। छात्र ने बदला लेने की नीयत से ये सब नाटक रचा और झूठा आरोप लगाकर सीनियर को फंसाने का प्लान बनाया। पुलिस ने शिव नारायण मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया है।

Also Read