Ayodhya News : सामूहिक शोभायात्रा के साथ मंगलवार को विसर्जित की जाएंगी शहर की गणेश प्रतिमाएं

UPT | मंगलवार को होगा विसर्जन।

Sep 17, 2024 02:57

नगर में स्थापित पूजा पंडालो में भगवान गणेश की आराधना के बाद प्रतिमाओं का विसर्जन मंगलवार को होगा। गाजे बाजे के साथ विसर्जन के लिए भगवान गणेश की प्रतिमाएं 17 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे से जमुनिया बाग में सामूहिक शोभा यात्रा के रूप में एकत्र होगी

Short Highlights
  • मिलेट्री मंदिर के रास्ते मीरन घाट होते हुए विसर्जन स्थल गुप्तार घाट जाएंगी
  • पूर्व सासंद लल्लू सिंह, भाजपा विधायक, महापौर के नेतृत्व में निकलेगी यात्रा

Ayodhya News : विगत 7 सितंबर से रामनगरी में गणेश चतुर्थी से गणेशोत्सव शुरू हुआ है। नगर में स्थापित पूजा पंडालो में भगवान गणेश की आराधना के बाद प्रतिमाओं का विसर्जन मंगलवार को होगा। गाजे बाजे के साथ विसर्जन के लिए भगवान गणेश की प्रतिमाएं 17 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे से जमुनिया बाग में सामूहिक शोभा यात्रा के रूप में एकत्र होगी जहां पर पूर्व सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीशपति त्रिपाठी, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रुदौली विधायक रामचंद्र यादव और बीकापुर विधायक डॉक्टर अमित सिंह चौहान के साथ पूर्व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू के साथ तमाम गणमान्य नागरिक शोभायात्रा की अगुवाई करेंगे। शोभा यात्रा चौक, रिकाबगंज चौराहा, नियावां के रास्ते थाना कैंट के सामने से होते हुए मिलेट्री मंदिर के रास्ते मीरन घाट होते हुए विसर्जन स्थल गुप्तार घाट जाएगी।

सकुशल विसर्जन को केंद्रीय पूजा समिति के पदाधिकारियों दी गई जिम्मेदारी 
केंद्रीय पूजा समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बताया कि गणेश पूजा विसर्जन सकुशल संपन्न करने के लिए केंद्रीय समिति के पदाधिकारियो की ड्यूटी लगाई गई है। जमुनिया बाग कैंप पर जेएन चतुर्वेदी, तारकेश्वर शर्मा, मुरली बत्रा और साकेत किशोर के साथ अन्य कार्यकर्ता विसर्जन में अपना सहयोग प्रदान करेंगे। इसके साथ चौक घंटा घर पर अध्यक्ष मनोज जायसवाल के साथ प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता, गगन जायसवाल, केशव बिगुलर, सुप्रीत कपूर, राजेश गौड़, अतुल सिंह, आलोक शंकर, अखिलेश पाठक, बजरंगी साहू, चंदन गुप्ता आदि कार्यकर्ता चौक घंटाघर पर शोभा यात्रा को चलाएमान रखेंगे।

रिकाबगंज चौराहे पर केंद्रीय समिति के रविकांत आर्य, अजय विश्वकर्मा, नीरज पाठक, रोहित अग्रवाल, विवेक साहू, अंकुश गुप्ता, विशाल गुप्ता वासु, सुनील मौर्य, राजेश श्रीवास्तव, रोहिताश्व चंद्र राजू, जनार्दन पांडे बबलू, अवधेश अग्रहरि, मनोज तिवारी आदि कार्यकर्ता शोभा यात्रा में अपना सहयोग प्रदान करेंगे। केंद्रीय समिति के देवेंद्र अग्रहरि, अंजनी पांडे, अखिलेश वैश्य, तरुण गुप्ता डंपी, अमित तिवारी अधिकतर कार्यकर्ता नियांवा चौराहे पर खड़े होकर विसर्जन शोभायात्रा में सहयोग करेंगे। वही विसर्जन स्थल गुप्ता घाट पर संजय श्रीवास्तव, पवन निषाद, रंजीत शर्मा, अमित कनौजिया, दीपक गौतम आदि कार्यकर्ता विसर्जन स्थल पर सहयोग करेंगे।वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल के नेतृत्व में केंद्रीय समिति के सभी पदाधिकारी नगर में स्थापित गणेश पूजा पंडालो पर भ्रमण के लिए निकले जहां पर उन्होंने पूजा समितियां की व्यवस्थाओं को देखा और साथ ही कल के विसर्जन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

Also Read