अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला : केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल यादव के बीच जुबानी जंग तेज

UPT | केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल यादव

Aug 04, 2024 10:35

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बीच सोशल मीडिया पर तीखी बहस छिड़ गई है।

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले ने राजनीतिक हलचल मचा दी है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बीच सोशल मीडिया पर तीखी बहस छिड़ गई है। केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर एक-दूसरे पर निशाना साधा रहे है। भारतीय जनता पार्टी  के नेता ने सपा पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि बलात्कारियों को बचाना सपा की जन्मजात फितरत है। अगर बलात्कारी मुसलमान हो तो तब पूरा का पूरा सैफई परिवार उसे बचाने के लिए खूंटा गाड़ देता है। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि सपा होगी साफ।
शिवपाल यादव ने दिया जवाब 
शिवपाल यादव ने इसका जवाब देते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि संवेदनशील विषय पर घटिया राजनीति कौन कर रहा है। उन्होंने अयोध्या की घटना की कड़ी निंदा करते हुए पवन पांडेय द्वारा नार्को टेस्ट की मांग का समर्थन किया।

मैं अयोध्या के घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं व साथ ही श्री पवन पांडेय द्वारा किए गए नार्को टेस्ट की मांग का समर्थन भी करता हूं।
उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्या का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि संवदेनशील विषयों पर घटिया राजनीति कौन कर रहा है। pic.twitter.com/DpeSuPsd60

— Shivpal Singh Yadav (@shivpalsinghyad) August 3, 2024
राजनीतिक तकरार
अयोध्या के भदरसा में मछुआरा समाज की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद भाजपा और सपा के बीच सियासी तनातनी और बढ़ गई है। पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था, जिसके बाद संबंधित थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था। शनिवार को आरोपी मोईद खान के ठिकानों पर बुलडोजर चलाया गया। मोईद को सपा का करीबी बताया जा रहा है।

निषाद पार्टी की भूमिका
एनडीए के घटक निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने भी अयोध्या जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। भाजपा अब इस मामले में सपा को घेरने की योजना बना रही है। संजय निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार किसी भी आरोपी को बख्शेगी नहीं और पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा।

Also Read