Barabanki News : लापता दिव्यांग युवक का शव नहर में मिला, पुलिस कर रही मामले की जांच

UPT | शव मिलने के बाद छानबीन करती पुलिस

Sep 13, 2024 19:14

एक दिन पहले लापता हुए दिव्यांग युवक का शव शुक्रवार सुबह नहर में मिला, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नहर से बाहर निकलवाया...

Barabanki News : एक दिन पहले लापता हुए दिव्यांग युवक का शव शुक्रवार सुबह नहर में मिला, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नहर से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह घटना बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र की है, जहां 20 वर्षीय दिव्यांग युवक बुधवार शाम को मेला देखने गया था और उसके बाद से लापता हो गया था।

दिव्यांग युवक लापता, परिजनों ने की तलाश
घटना के अनुसार, देवा कोतवाली क्षेत्र के बछेटिया मजरे महरौड़ निवासी राम सुरेश रावत का बेटा संदीप, जो बाएं हाथ और पैर से दिव्यांग था, बुधवार शाम को मेला देखने के लिए गया था। मेला देवा क्षेत्र के बबुरी गांव स्थित खुशियाल दास बाबा के स्थान पर आयोजित किया गया था। लेकिन मेला देखने के बाद संदीप घर वापस नहीं लौटा, जिससे परिवारवालों को चिंता होने लगी। संदीप के अचानक गायब हो जाने से परिजनों ने उसकी आसपास के इलाके में तलाश शुरू की, लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली।

नहर में मिला शव, पुलिस जुटी जांच में
शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे माती क्षेत्र के मुरादाबाद माइनर नहर में संदीप का शव फंसा हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने जब शव को देखा, तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को नहर से बाहर निकाला। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

पुलिस का बयान और प्रारंभिक जांच
माती चौकी प्रभारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि संदीप दिव्यांग था और संभवतः नहर किनारे चलते समय उसने अपना संतुलन खो दिया और नहर में गिर गया। पुलिस का मानना है कि यह घटना संदीप के पैर फिसलने से हुई होगी, जिससे वह नहर में डूब गया। हालांकि, परिजनों ने संदीप के लापता होने की कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी थी। पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिससे मौत का असली कारण पता चल सके। फिलहाल, पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।

इलाके में मातम, परिजनों में शोक
इस घटना के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। दिव्यांग संदीप के परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। संदीप का शव मिलने के बाद गांव के लोग भी उनके घर पर सांत्वना देने पहुंचे। इस दुखद घटना से संदीप के परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में गम का माहौल है।

Also Read