Barabanki News : सरकारी कर्मचारी बन बुलडोजर से मकान गिराने की और जेल भेजने की धमकी देकर बदमाशों ने की ठगी, मामला दर्ज

UPT | आदर्श कोतवाली नगर, बाराबंकी

Jul 06, 2024 02:39

कुछ ऐसा ही देखने को मिला है बाराबंकी में जहां पर एक व्यक्ति के पास एक नए नंबर से कॉल आता है और वह कहता है मैं सरकारी विभाग से बोल रहा हूं। सरकारी सीमेंट…

Barabanki News : अगर आपके पास कोई अज्ञात नंबर से फोन आता है और किसी लाभ की बात करता, या बात न मानने पर बुलडोजर से मकान गिराने की धमकी देता है तो सावधान हो जाइए कहीं यह आज के मॉडर्न ठग तो नहीं। तुरंत इसकी सूचना अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में दीजिए।

ठगों ने ठगी के नए तरीके निकाले
जी हां क्योंकि कुछ ऐसा ही देखने को मिला है बाराबंकी में जहां पर एक व्यक्ति के पास एक नए नंबर से कॉल आता है और वह कहता है मैं सरकारी विभाग से बोल रहा हूं। सरकारी सीमेंट खंभे और लोहे के तार आपके खेत में भेजे गए हैं ।आप उनको प्राप्त कर लीजिए। इसके बाद पीड़ित मना करता है और फिर उसे घर गिराने की धमकी मिलती है। जिससे डरकर वह उनकी बात मानता है और 1 लाख रुपये की ठगी का शिकार हो जाता है।

बुलडोजर से घर गिराने के नाम पर एक लाख वसूले
दरअसल पूरा मामला है बाराबंकी नगर कोतवाली इलाके का है जहां के विकास भवन कोठी डीह विश्वकर्मा मंदिर रोड के रहने वाले रामखेलावन ने नगर कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि बीती 16 मई को उनके पास एक नए नंबर से कॉल आता है। जिसमें कहा जाता है कि उनके खेत में सरकारी विभाग द्वारा सीमेंट खंबे व लोहे के तार भेजे गए हैं। उनको वह प्राप्त कर लें। खुद को सरकारी विभाग का कर्मचारी बताता है। इसके बाद रामखेलावन भेजे गए माल को लेने से इनकार कर देते हैं। दूसरी बार फिर 18 मई को इस नंबर से रामखेलावन के मोबाइल पर कॉल आता है कि तुमने सरकार द्वारा भेजा गया सामान नहीं लिया है। इसलिए तुम्हारे ऊपर हाई कोर्ट द्वारा 7 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा और 2 लाख रुपये की नोटिस तुम्हारे पास भेजी गई है। साथ ही साथ बात ना मानने पर बुलडोजर द्वारा तुम्हारा मकान भी ध्वस्त कर दिया जाएगा। जिससे डर कर रामखेलावन फोन कॉल के आधार पर हैदरगढ़ बायपास रोड पर पहुंचता है। यहां पर एक कार में उसे दो अनजान व्यक्ति मिलते हैं और उसे फैजाबाद रोड की ओर ले जाते हैं। इसी बीच चार-पांच लोग और आ जाते हैं। खुद को पुलिस विभाग से बताते हैं और उसे जेल भेजने की धमकी देकर डरा धमका कर एक लाख रुपये की डिमांड करते हैं। इसके बाद पीड़ित रामखेलावन ने बताया कि उसने पंजाब नेशनल बैंक से पैसे निकाल कर 1 लाख रुपये उनको दे दिए। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर बदमाश मौके से फरार हो जाते हैं। 

शिकायत मिलने पर पुलिस छानबीन में जुटी
पीड़ित रामखेलावन का कहना है कि वह किसी तरीके से घर पहुंचता है और काफी दिनों तक इस घटना से डरकर अवसाद में चला जाता है। बाद में सारी बात परिवार रिश्तेदारों को बताने के बाद पुनः रामखेलावन जब इस नंबर पर कॉल करते हैं और पैसे वापस मांगते हैं तो उनको बदले में धमकी मिलती है। इसके बाद पीड़ित रामखेलावन ने नगर कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की छानबीन में लग गई है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि जब पहले फोन कॉल आया था तभी अगर रामखेलावन सही कदम उठाते और पुलिस को सूचित करते तो आज शायद ठगी का शिकार होने से बच जाते। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में साइबर सेल और अन्य टीमों की मदद से छानबीन कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Also Read