Ayodhya News : अयोध्या में डैमेज कंट्रोल में जुटी सरकार, सड़क चौड़ीकरण से विस्थापित दुकानदारों को मिली बड़ी राहत

UPT | अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक हुई।

Jun 21, 2024 11:32

गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में वित्तीय वर्ष 2024- 25 में लगभग 200 करोड रुपये से प्राधिकरण क्षेत्र के विकास को बजट पास...

Short Highlights
  • 30 प्रतिशत छूट देने व 20 वर्षों के ब्याज रहित किश्त पर दुकान आवंटित करने का निर्णय
  • विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक संपन्न, 200 करोड रुपये से क्षेत्र का होगा विकास
Ayodhya News : लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की हार का बड़ा कारण विकास की जद में आई भूमि, दुकान, घर, खेत के उचित मुआवजे को भी माना गया है। ऐसे में अब सरकार डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। यह अहसास गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में हुई अयोध्या विकास प्राधिकरण की बैठक में हुआ। वित्तीय वर्ष 2024- 25 में लगभग 200 करोड रुपये से प्राधिकरण क्षेत्र के विकास को बजट पास किया गया। यह अयोध्या विकास प्राधिकरण की 84वीं बोर्ड बैठक थी। बोर्ड बैठक में महापौर अयोध्या महंत गिरीश पति त्रिपाठी, उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण, अयोध्या सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

प्राधिकरण बोर्ड द्वारा अयोध्या विकास प्राधिकरण के वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट की स्वीकृति प्रदान की गयी। वित्तीय वर्ष 2024-25 में लगभग 200 करोड़ रुपये के व्यय के बजटीय प्राविधान किया गया है। रामपथ, भक्ति पथ एवं जन्मभूमि पथों के चौड़ीकरण से विस्थापित दुकानदारों कों अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित चार पार्किंग यथा-कौशलेश कुंज, अमानींगंज, टेढ़ीबाजार पूर्वी एवं टेढ़ी बाजार पश्चिमी जिसमें दुकाने आवंटित की गयी हैं।

प्राधिकरण बोर्ड द्वारा उक्त आवंटियों को दुकानों के मूल्य में 30 प्रतिशत छूट देने तथा 20 वर्षों के ब्याज रहित किश्त पर दुकान आवंटित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया।

Also Read