Ballia News : रसड़ा रेलवे स्टेशन मास्टर के खाते से हैकरों ने उड़ाए इतने रुपए, जानिए पूरा मामला

UPT | बलिया

Oct 19, 2024 20:19

रसड़ा रेलवे स्टेशन मास्टर के एसबीआई खाते से हैकरों ने शनिवार की सुबह करीब 10 बजे ऑनलाइन एसबीआई के खाते से 78178 रुपये ठगी करने का...

Short Highlights
  • टाटा स्काई के कस्टमर केयर नंबर पर पीड़ित ने रिचार्ज के लिए किया था फोन
  • कस्टमर केयर का नंबर काट दूसरे नंबर से फोन कर लगाया चूना
Ballia News : रसड़ा रेलवे स्टेशन मास्टर के एसबीआई खाते से हैकरों ने शनिवार की सुबह करीब 10 बजे ऑनलाइन एसबीआई के खाते से 78178 रुपये ठगी करने का काम किया। इसकी जानकारी होते ही स्टेशन मास्टर के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल एसबीआई बैंक रसड़ा के बैंक मैनेजर से मिलकर खाता को बंद कराया और ऑनलाइन साइबर सेल में मुकदमा दर्ज करवाया।



स्टेशन मास्टर के पद पर तैनात हैं संतोष
बता दें कि संतोष कुमार महतो पुत्र लाल महतो निवासी व थाना मद्धेपुर जिला मधुबनी बिहार के रहने वाले हैं, जो रेलवे स्टेशन रसड़ा पर स्टेशन मास्टर के पद पर तैनात है और करीब पांच-छह वर्षों से रसड़ा में परिवार के साथ रहते है। 

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 को लेकर दुनियाभर में उत्साह : विदेशी मेहमानों का आगमन शुरू, संगमनगरी के विकास पर जताई खुशी

व्हाट्सएप पर एक ऐप भेजा
शनिवार की सुबह संतोष कुमार महतो ने टाटा स्काई का रिचार्ज करने के लिए टाटा स्काई कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 18002086633 पर कॉल किया। कस्टमर केयर की तरफ से फोन कट गया। इसके बाद संतोष कुमार महतो के नंबर पर दूसरे नंबर 07977676748 और 8167457854 से कॉल आया। फिर उसने मुझे रिचार्ज करने की टिप्स बताई और फिर मेरे व्हाट्सएप पर एक ऐप भेजा। 

ये भी पढ़ें : Prayagraj News : संगम नगरी में एक बार फिर से शायरी करते नजर आए बृजभूषण शरण सिंह, जानें क्या कहा...

ऑनलाइन मुकदमा दर्ज
इससे कुल 78178 रुपये मेरे एसबीआई रसड़ा के खाते से ऑनलाइन ठगी कर लिया गया। पीड़ित ने तत्काल साइबर सेल में ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया। बता दें कि ऐसे मामले आए दिन सामने आ रहे हैं और लोग साइबर ठगी के शिकार हो रहे हैं।

Also Read