बलिया में भीषण हादसा : छात्रों से भरी पिकअप ट्रक से टकराई, दो की मौत, छह गंभीर रूप से घायल

UPT | जिला अस्पताल

Jul 28, 2024 01:32

हादसे में एक अनियंत्रित मैजिक पिकअप ने सड़क पर खड़े ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में चालक समेत 17 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो छात्रों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि छह की हालत नाजुक बनी हुई है। 

Short Highlights
  • दो की स्थिति नाजुक देख चिकित्सकों ने बीएचयू के लिए किया रेफर
  • जिला अस्पताल में चल रहा अन्य घायलों इलाज

Ballia News : शनिवार की सुबह जिला मुख्यालय से लगभग दस किलोमीटर दूर, फेफना तिराहे से 500 मीटर पूरब स्थित बाल सुधार गृह के पास एक गंभीर सड़क दुर्घटना घटित हुई। इस हादसे में एक अनियंत्रित मैजिक पिकअप ने सड़क पर खड़े ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में चालक समेत 17 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो छात्रों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि छह की हालत नाजुक बनी हुई है। 

दो की मौत, छह गंभीर रूप से घायल
हादसे के बाद आस-पड़ोस के लोगों ने घायल छात्रों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सवारी पिकप में नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर, माल्देपुर के 16 छात्र सवार थे। ये छात्र चितबड़ागांव, फेफना और अन्य स्थानों से पिकप में सवार होकर स्कूल जा रहे थे। जैसे ही पिकप बाल सुधार गृह के पास पहुंची, अचानक चालक का नियंत्रण खो गया और वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया। इस टकराव में पिकप का चालक सोनू, जो कि टकरसन गांव का निवासी था, सहित सभी छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।



मौके पर पहुंचे बड़े अधिकारी
घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी, एआरटीओ अरुण कुमार राय, सीएमओ विजयपति द्विवेदी और जिला अस्पताल के चिकित्सक मौके पर पहुंचे। जिलाधिकारी ने अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया और स्वास्थ्य महकमे को छात्रों के इलाज में तत्परता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड को सक्रिय करने और डॉक्टरों को तुरंत बुलाने की बात कही। 

सपा विधायक ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात 
सपा विधायक संग्राम यादव भी जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने मृतक छात्रों के परिवारों को ढांढस बंधाया। विधायक ने अन्य घायलों के उपचार की स्थिति की समीक्षा की और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की। बांसडीह विधायक केतकी सिंह और नगर पालिका अध्यक्ष मिठाई लाल समेत कई अन्य जनप्रतिनिधि भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उनके इलाज की बेहतर व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया।

डॉक्टरों की कमी के कारण इलाज में देरी
हादसे के बाद अस्पताल में एक आपातकालीन घंटी बजाई गई, लेकिन चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण इलाज में देरी हुई। कुछ समय के लिए इमरजेंसी वार्ड में कई छात्रों को जमीन पर ही रखा गया। डॉक्टरों की कमी के कारण इलाज की प्रक्रिया काफी धीमी रही। लगभग एक घंटे बाद अन्य चिकित्सक आए और स्थिति को संभाला गया। गंभीर हालत के चलते चालक सोनू को जिला अस्पताल से रेफर कर दिया गया और उसे वाराणसी भेजा गया। यह निर्णय चिकित्सकों ने उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए लिया।

Also Read