Bareilly News : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने की पत्नी की हत्या, चाकू से काटी नस

UPT | मृतक महिला के परिजन पोस्टमॉर्टम हाउस

Oct 23, 2024 20:38

बरेली में एक बहसी पति ने पत्नी को दर्दनाक मौत दी है। आरोपी पति ने पत्नी से कहासुनी के बाद मारपीट की। इसके बाद चाकू से पैर की नस काट दी।करीब घंटे भर तक महिला घर में ही तड़पती रही। जिसके चलते अत्यधिक रक्तस्राव (खून निकलने) से उसकी मौत हो गई।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच कहासुनी के बाद आरोपी ने गुस्से में आकर पत्नी की पैर की नस काट दी, जिससे अत्यधिक खून बहने के कारण महिला की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के पिता ने दहेज न मिलने के चलते बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए पति समेत परिवार के छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दो साल पहले हुई थी लव मैरिज
घटना बरेली देहात के बहेड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र के टांडा गांव की है, जहां आरोपी शाहिद उर्फ भूरा ने करीब दो साल पहले मोहल्ले की ही गौसिया से प्रेम विवाह किया था। इस शादी से उनका एक साल का बेटा भी है। शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों के बीच रिश्ते खराब चल रहे थे। घटना के दिन गौसिया सब्जी काट रही थी, तभी पति शाहिद से किसी बात पर बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि शाहिद ने पहले अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और फिर सब्जी काटने वाले चाकू से उसके घुटने के नीचे की नस काट दी। गंभीर चोट लगने और अत्यधिक खून बहने के कारण गौसिया की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह लगभग एक घंटे तक तड़पती रही, लेकिन कोई उसे अस्पताल नहीं ले गया, जिससे उसकी मौत हो गई।



दहेज हत्या का आरोप
गौसिया के पिता इसरार ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि उनकी बेटी की शादी दो साल पहले शाहिद से हुई थी। शादी के बाद से ही पति शाहिद, जेठ एजाज, ननदोई तौफीक अहमद, ननद शबीना, शब्बू और सीमा लगातार पांच लाख रुपये के दहेज की मांग कर रहे थे। इस मांग को पूरा न करने पर वे गौसिया को प्रताड़ित करते थे। इसरार ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर सभी आरोपियों ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर दी।

पुलिस ने शुरू की जांच, पति गिरफ्तार
घटना के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए। तहसीलदार भानुप्रताप और सीओ अरुण कुमार सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने गौसिया के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी पति और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, आरोपी पति शाहिद को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि मामले की गहन जांच की जा रही है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Also Read