शहर के रामगंगा घाट पर 16 जून को सजेगा गंगा दशहरा मेला : श्रद्धालुओं को जाम से बचाने को किया रूट डायवर्ट, ऐसे गुजरें आप....

UPT | बरेली।

Jun 16, 2024 03:14

बरेली-बदायूं रोड पर स्थित रामगंग नदी के घाट पर 16 जून को गंगा दशहरा मेले का आयोजन होगा। गंगा दशहरा मेले और गंगा स्नान पर्व को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके लिए कोशिश शुरू कर दी गई है।

Bareilly News : यूपी के बरेली-बदायूं रोड पर स्थित रामगंग नदी के घाट पर 16 जून को गंगा दशहरा मेले का आयोजन होगा। गंगा दशहरा मेले और गंगा स्नान पर्व को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसमें आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके लिए कोशिश शुरू कर दी गई है। गंगा दशहरा और स्नान के दिन श्रद्धालुओं को जाम की समस्या से न जूझना पड़े। इसके लिए रूट डायवर्जन भी किया गया है। यह रूट डायवर्जन 15 जून की शाम 6 बजे से 16 जून शाम 6 बजे तक लागू रहेगा।

इस दौरान भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। कोई भी भारी वाहन न शहर की तरफ आएगा और न ही रामगंगा मेले की तरफ जाएगा। एसपी ट्रैफिक शिवराज ने बताया कि बदायूं जाने वाले भारी वाहन फरीदपुर, दातागंज से होकर जाएंगे। बदायूं से आने वाले वाहन थाना भमौरा से देवचरा तिराहा, बल्लिया दातागंज की तरफ डायवर्ट होकर फरीदपुर पहुंचेंगे।चौपला पुल और लालफाटक से भारी वाहन रामगंगा तिराहे की तरफ नही जाएंगे। बुखारा मोड़ से फरीदपुर की तरफ रूट डायवर्ट रहेगा।

बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी जवान रहेंगे मुस्तैद
16 जून को आयोजित होने वाले गंगा दशहरा स्नान के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस, पीएसी और होमगार्ड के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। यह ट्रैफिक से लेकर शांति व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे। श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसका ख्याल रखा जाएगा। 

ऐसे गुजरेंगे वाहन 
गंगा दशहरा स्नान के दौरान आंवला, अलीगंज की तरफ से अंखा मोड़ की ओर से आने वाले भारी वाहनों को देवचरा तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। अंखा मोड़ से कोई भी भारी वाहन रामगंगा पुल की तरफ नहीं आएगा। रामगंगा का चौबारी ओवरब्रिज भारी वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि, हल्के वाहन सामान्य दिनों की तरह चलेंगे।गंगा स्नान पर्व में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वह अपने वाहन पार्किंग में ही खड़ा करेंगे। रामगंगा पुल और मुख्य मार्ग पर वाहन पार्किंग नही की जाएगी। शहर में आम दिनों की तरह सभी स्थानों यातायात संचालित रहेगा। मगर, रामगंगा पुल की तरफ अनावश्यक यात्रा से बचने की जरूरत है। इस दौरान वैकल्पिक रास्तों से गुजरने से दिक्कत नहीं होगी।

Also Read