Basti News : 410 स्कूली वाहनों का फिटनेस और 365 का परमिट खत्म, जानें अब क्या होगा...

UPT | बस्ती में 410 स्कूली वाहनों का फिटनेस और 365 का परमिट खत्म।

Jul 14, 2024 01:54

बस्ती जिले में स्कूली वाहन के तौर पर कुल 1182 वाहन पंजीकृत हैं। गंभीर बात यह है कि इनमें से 410 का फिटनेस खत्म हो चुका है। जबकि 365 वाहनों की परमिट खत्म हो चुकी है। इस पर परिवहन विभाग...

Short Highlights
  • बस्ती में स्कूली वाहन के तौर पर पंजीकृत हैं 1182 वाहन
  • फिटनेस व परमिट के लिए रविवार को भी खुलेगा आरटीओ दफ्तर
Basti News : बस्ती जिले में स्कूली वाहन के तौर पर कुल 1182 वाहन पंजीकृत हैं। गंभीर बात यह है कि इनमें से 410 का फिटनेस खत्म हो चुका है। जबकि 365 वाहनों की परमिट खत्म हो चुकी है। इस पर परिवहन विभाग ने सख्त रुख अपनाते हुए जल्द से जल्द फिटनेस और परमिट लेने की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। आरटीओ की ओर से बताया गया है कि फिटनेस और परमिट के लिए रविवार यानी 14 जुलाई को भी परिवहन कार्यालय खुला रहेगा।

परिवहन आयुक्त ने दिए ये निर्देश
स्कूली वाहनों की बेहतर स्थिति के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की ओर से अभियान शुरू कर दिया गया है, ताकि नए सत्र में किसी भी बच्चे का जीवन स्कूली वाहनों की खामी के चलते खतरे में ना पड़े। इसके लिए परिवहन आयुक्त की ओर से स्कूलों में संचालित वाहनों की पूर्ण जांच के संबंध में 8 से 22 जुलाई तक की अवधि में विद्यालय में संचालित समस्त वाहनों के फिटनेस एवं परमिट अपडेट कराने के निर्देश दिए गए हैं। एआरटीओ ने बताया कि बस्ती जिले में कुल 1182 स्कूली वाहन पंजीकृत हैं। जिसमें 410 वाहनों की फिटनेस एवं 365 वाहनों के परमिट समाप्त हो चुकी हैं।
 
रविवार को भी खुलेगा दफ्तर
एआरटीओ ने बताया कि फिटनेस व परमिट को अपडेट व अद्यतन कराने के लिए रविवार 14 जुलाई को भी कार्यालय खुला रहेगा। यह भी बताया गया है कि 14 जुलाई को फिटनेस के लिए वाहनों के स्लाट बुकिंग की कोई आवश्यकता नहीं होगी। नियमानुसार निर्धारित शुल्क कार्यालय में जमा करना होगा। एआरटीओ ने बताया कि 16 जुलाई को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विद्यालय और परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई है। जिसमें सभी स्कूलों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य को शामिल होना अनिवार्य है।

Also Read