Basti News: जमीन की रजिस्ट्री करने के नाम पर चार लाख हड़पे, तीन पर मुकदमा

UPT |

Jun 18, 2024 11:43

सोनहा थाने के बाकेचोर (बरडार नानकार) निवासी शकुंतला देवी पत्नी ओरीलाल ने तहरीर देकर बताया है कि रोड पर स्थित एक जमीन का बैनामा कराने के लिए 23 सितंबर 2020 में सौदा हुआ। बातचीत के आधार पर सात लाख तीस हजार रुपये में बैनामे की बात विपक्षियों से तय हो गई। आरोप है कि इसी बीच विपक्षियों ने बेटी की शादी होने का हवाला देकर चार लाख बीस हजार रुपया एडवांस

Short Highlights
  • बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला, 2020 में हुआ था सौदा
  • मामले में कोर्ट के आदेश के बाद सोनहा पुलिस ने तीन के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
Basti News: बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र में जमीन की रजिस्ट्री करने के नाम 4.20 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। मामले में सोनहा थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी सोनहा ने बताया कि घटना की जांच थाने के एसआई रविंद्र नाथ यादव को दी गई है।
करीब चार साल पहले हुआ था जमीन का सौदा
सोनहा थाने के बाकेचोर (बरडार नानकार) निवासी शकुंतला देवी पत्नी ओरीलाल ने तहरीर देकर बताया है कि रोड पर स्थित एक जमीन का बैनामा कराने के लिए 23 सितंबर 2020 में सौदा हुआ। बातचीत के आधार पर सात लाख तीस हजार रुपये में बैनामे की बात विपक्षियों से तय हो गई। आरोप है कि इसी बीच विपक्षियों ने बेटी की शादी होने का हवाला देकर चार लाख बीस हजार रुपया एडवांस के तौर पर उधार ले लिया। बाद में नहीं पैसा लौटाया और नहीं जमीन बैनामा किया।
इन पर दर्ज हुई एफआईआर
आरोप है कि कुछ समय पहले इसी बात को लेकर विपक्षी उनके घर पर चढ़ आए और अपशब्द कहा। रुपये देने से मना करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इसी थानाक्षेत्र के पिपरहिया निवासी मैनुद्दीन, कुशुरुन्निशा और शमीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

Also Read