Basti News : अस्पताल में महिला मरीज की आत्महत्या से फैली दहशत, रातभर जागते रहे मरीज और तीमारदार

UPT | अस्पताल में आत्महत्या के बाद बात करती महिलाएं

Sep 21, 2024 14:25

आत्महत्या की घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ में चर्चा का दौर चलता रहा। उनका कहना था कि इस तरह की दर्दनाक आत्महत्या की घटना उनके लिए बेहद चौंकाने वाली थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सुना था कि कोई मरीज इस तरह से…

Basti News : बस्ती के मेडिकल कॉलेज में एक महिला मरीज द्वारा आत्महत्या करने की घटना ने अस्पताल परिसर में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है। गुरुवार रात अस्पताल के शौचालय में एक शव मिलने से वार्ड में भर्ती सभी मरीज और उनके तीमारदार जागते रहे। किसी ने भी रात की नींद नहीं ली, सभी की निगाहें शौचालय के दरवाजे पर टिकी रही, जहां महिला का शव पाया गया था।

अस्पताल में महिला मरीज की आत्महत्या से फैली दहशत
घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ में चर्चा का दौर चलता रहा। उनका कहना था कि इस तरह की दर्दनाक आत्महत्या की घटना उनके लिए बेहद चौंकाने वाली थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सुना था कि कोई मरीज इस तरह से आत्महत्या कर ले। मृतका की पहचान 30 वर्षीय आराधना के रूप में हुई है, जो सोनहा क्षेत्र के भानपुर की निवासी थी। उसकी मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। आराधना की मां और भाई के अलावा ससुराल के लोग भी मौके पर पहुंचे और शव को लेकर रामनगर ससुराल गए। वहां अंतिम संस्कार किया गया।



10 दिन पहले हुआ था ऑपरेशन
आराधना का 10 दिन पहले लखनऊ के एक अस्पताल में आंत का ऑपरेशन हुआ था। एक दिन पहले ही उसे परिजनों ने घर ले जाकर आराम करने का निर्देश दिया था। लेकिन गुरुवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसकी मां सुशीला देवी और भाई राम विलास उसे लेकर मेडिकल कॉलेज के ओपेक चिकित्सालय पहुंचे, जहां उसे सर्जरी विभाग के महिला वार्ड में भर्ती किया गया था।

रातभर जागते रहे मरीज और तीमारदार
वार्ड में भर्ती होने के बाद, शाम के समय आराधना को अचानक असहनीय दर्द होने लगा। उसकी मां ने डॉक्टर को बुलाने के लिए स्टाफ रूम में जाने का फैसला किया। इसी बीच, आराधना ने बाथरूम में जाकर एक अन्य महिला को बोतल से मारने की कोशिश की। कुछ देर बाद, जब उसकी मां वापस लौटी, तो उसने देखा कि आराधना बेड पर नहीं है। बाथरूम से छटपटाने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद लोग मौके पर पहुंचे और उसे मृत अवस्था में बाहर निकाला।

आत्महत्या की आशंका जताई
परिजनों का कहना है कि बाथरूम में लटकी हुई डोरी आराधना के गले में थी, जिससे आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना ने अस्पताल में तनाव का माहौल बना दिया है, जिससे सभी मरीज और तीमारदार प्रभावित हुए हैं।

Also Read