Basti News : एसडीएम ने निजी अस्पताल पर मारा छापा, अवैध ऑपरेशन का मामला आया सामने

UPT | एसडीएम ने निजी अस्पताल पर मारा छापा

Sep 19, 2024 16:37

बस्ती जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के पास स्थित एक निजी अस्पताल पर बुधवार देर शाम एसडीएम आशुतोष तिवारी ने छापा मारा।

Basti News : बस्ती जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के पास स्थित एक निजी अस्पताल पर बुधवार देर शाम एसडीएम आशुतोष तिवारी ने छापा मारा। उनके साथ सीएचसी अधीक्षक डॉ. सचिन चौधरी भी मौजूद थे। इस छापे के दौरान अस्पताल में पांच महिलाओं का ऑपरेशन द्वारा प्रसव कराया जाना पाया गया, लेकिन मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर और बेहोशी के डॉक्टर के अलावा किसी भी मरीज का केस शीट नहीं दिखाया।

अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश 
छापेमारी के दौरान अस्पताल में मिले सभी दस्तावेजों की अनुपलब्धता और अवैध तरीके से ऑपरेशन कराने की जानकारी मिलने पर एसडीएम ने इस मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने सीएचसी अधीक्षक डॉ. सचिन चौधरी को अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 



अस्पताल पर गंभीर सवाल खड़े
एसडीएम आशुतोष तिवारी ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी कि अस्पताल में बिना योग्य चिकित्सक के अवैध रूप से प्रसव कराए जा रहे हैं। इसी शिकायत के आधार पर यह छापेमारी की गई। इस दौरान अस्पताल के प्रबंधन द्वारा केस शीट और संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने में असमर्थता जताई गई, जो अस्पताल की गतिविधियों पर गंभीर सवाल खड़े करता है।

प्रशासन द्वारा जांच जारी
सीएचसी अधीक्षक डॉ. सचिन चौधरी ने बताया कि एसडीएम के आदेश के तहत कार्रवाई प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अस्पताल में अनियमितताओं और मरीजों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा जांच जारी रहेगी। यह मामला बस्ती जिले के स्वास्थ्य सेवाओं में अनियमितताओं और अवैध गतिविधियों को उजागर करता है। प्रशासन द्वारा उठाए गए इस कदम से अवैध रूप से चलने वाले अस्पतालों पर नकेल कसी जा सकेगी और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में सख्त कार्रवाई की उम्मीद है।

Also Read