Hamirpur News : आंधी और तूफान ने उखाड़े पेड़ और बिजली के खंभे, टीन शेड धड़ाम, हाईवे में लगा जाम

UPT | तेज आंधी के कारण बिजली का खंभा टूटा

Jun 20, 2024 11:14

हमीरपुर जिले में चक्रवाती तूफान के कारण सैकड़ों पेड़ टूटकर गिर गए। पेड़ों के गिरने से हाईवे पर लंबा जाम लग गया और यातायात बाधित हुआ। साथ ही बिजली के खंभे भी टूट गए।

Hamirpur News : हमीरपुर जिले में बुधवार को मौसम अचानक बदला और चक्रवाती तूफान के चलते सैकड़ों पेड़ टूटकर गिर गए। पेड़ों के गिरने से हाईवे पर लंबा जाम लग गया और यातायात बाधित हो गया। साथ ही विद्युत पोल टूटने से मुख्यालय समेत अन्य उपकेंद्रों की आपूर्ति बाधित हो गई। जिससे आधा सैकड़ा से अधिक गांवों की आपूर्ति बाधित है। आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं चक्रवाती तूफान के चलते भारी नुकसान की आशंका है।

कई घरों के टीन शेड उड़े
हमीरपुर जिले में बुधवार शाम को अचानक मौसम बदल गया और बादलों के साथ तेज आंधी आई। इसके चलते चक्रवाती तूफान के कारण कुछेछा से सुमेरपुर कस्बे तक सैकड़ों पेड़ उखड़ गए। इसके चलते हाईवे समेत अन्य मार्ग अवरुद्ध हो गए। कई फीडरों के विद्युत पोल व तार टूटने से मुख्यालय समेत पौथिया, चंदौखी, पंप कैनाल व अन्य फीडरों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। सुमेरपुर कस्बे में कई घरों  के टीन के छप्पर उड़ गए। इसके चलते चंदौखी गांव में एक परिवार के तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि सभी फीडरों की आपूर्ति ठप हो गई है।

बिना बिजली सोकर गुजारनी पड़ी रात
अधिशासी अभियंता अनिल कुमार आहूजा ने बताया कि कस्बे के सभी फीडर चालू करने के लिए पेट्रोलिंग की जा रही है। एसडीओ एसपी मिश्रा ने बताया कि आंधी के कारण मुख्यालय से 132 केवी बिजली घर समेत पौथिया, चंदौखी व अन्य उपकेंद्रों की आपूर्ति ठप हो गई है। जिससे आधा सैकड़ा से अधिक गांव प्रभावित हैं। उन्होंने बताया कि करीब 10 पोल टूटने की सूचना है। लाइनों को दुरुस्त करने के लिए बिजली कर्मचारियों को भेजा गया था लेकिन सदर मुख्यालय की बिजली व्यवस्था नहीं सुधर सकी, लोगों को बिना बिजली के ही रात सोकर गुजारनी पड़ी।

Also Read