Gonda News : 10 चयनित अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया, डीएम नेहा शर्मा और सीडीओ ने दी शुभकामनाएं

UPT | डीएम नेहा शर्मा और सीडीओ ने दी शुभकामनाएं

Aug 14, 2024 02:57

गोंडा जिले में आज एक कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पांच शोध अधिकारियों और वन विभाग के पांच मानचित्रकारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

Gonda News : गोंडा जिले में आज एक कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पांच शोध अधिकारियों और वन विभाग के पांच मानचित्रकारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। यह नियुक्ति पत्र गोंडा की जिला अधिकारी (डीएम) नेहा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) द्वारा एनआईसी सभागार में वितरित किए गए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. रश्मि वर्मा भी उपस्थित रहीं। नियुक्ति पत्र पाकर चयनित अभ्यर्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

गोंडा में वर्चुअल माध्यम से जुड़ाव
इस नियुक्ति पत्र वितरण का मुख्य कार्यक्रम लखनऊ के लोक भवन में आयोजित किया गया, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपकर कार्यक्रम की शुरुआत की। गोंडा में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया, जिसमें जिले के चयनित अभ्यर्थी और अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। 

डीएम नेहा शर्मा ने दी शुभकामनाएं
डीएम नेहा शर्मा ने नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान चयनित अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों में उत्कृष्ट कार्य करेंगे और विभाग का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित इन अधिकारियों से हमें बड़ी उम्मीदें हैं, और यह अधिकारी अपने कार्यक्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देंगे।



स्वास्थ्य विभाग के शोध अधिकारी करेंगे रोगों पर शोध
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रश्मि वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में नियुक्त किए गए पांच शोध अधिकारी विभिन्न बीमारियों पर शोध करेंगे। उनका कार्य रोगों के कारणों और उनके उपचार के लिए आवश्यक जानकारियां एकत्रित करना होगा, जिससे मरीजों का सही तरीके से उपचार हो सके। इन अधिकारियों का शोध कार्य स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

वन विभाग के मानचित्रकारों का कार्य होगा अहम
वहीं, गोंडा के डीएफओ पंकज शुक्ला ने वन विभाग में नियुक्त किए गए पांच मानचित्रकारों की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि ये मानचित्रकार जंगलों के विभिन्न स्थानों का मानचित्र तैयार करेंगे, जिससे भविष्य में जंगलों की जानकारी एकत्रित करने में सुविधा होगी। इससे वन विभाग को जंगलों के संरक्षण और प्रबंधन में मदद मिलेगी।

Also Read