बलरामपुर में सपा-कांग्रेस पर भड़के योगी : कहा- औरंगजेब की आत्मा घुसी है उनमें, विरासत टैक्स के रूप में जजिया कर वसूलेंगे

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

May 21, 2024 21:52

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बलरामपुर, बस्ती और संतकबीरनगर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। बलरामपुर में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर गठबंधन...

Balrampur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बलरामपुर, बस्ती और संतकबीरनगर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। बलरामपुर में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर गठबंधन के लोग विरासत टैक्स के रूप में औरंगजेब का जज़िया कर लोगों से वसूलेंगे और इसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बांट देंगे। उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील की। साथ ही भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील भी की।

सपा पर साधा निशाना
बलरामपुर में जनसभा संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाकर विरोधियों को जवाब देना है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने सत्ता के लिए अपने भाई की हत्या कर दी थी और अपने पिता को जेल में डाल दिया था। औरंगजेब ही था जिसने अयोध्या में राम मंदिर, काशी में विश्वनाथ मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर तोड़ने का काम किया था। योगी ने दावा किया कि पूरे देश की जनता मोदी सरकार को फिर से लाने के लिए कह रही है। साथ ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर राम विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे अब देश और गरीबों का विरोध कर रही हैं। भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ा है और उनकी सरकार ने ऐसा भारत निर्माण किया है, जो किसी को छेड़ता नहीं लेकिन अगर कोई उसे छेड़ता है तो उसे छोड़ता भी नहीं है।

भाजपा सरकार के गिनाए काम
सीएम ने कहा कि सपा की सरकार के समय बलरामपुर देश के सबसे पिछड़े जनपदों में माना जाता था, लेकिन अब बलरामपुर जैसे पिछड़े जिले में मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय और रिंग रोड का निर्माण कराकर उसे देश के अग्रणी जिलों में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सम्मान, सुरक्षा, विकास और गरीब कल्याण के साथ थारू जनजाति के उत्थान पर भी काम कर रही है। जिले की थारू संस्कृति को बचाने के लिए एक म्यूजियम भी बनवाया गया है। बेहतर सड़क नेटवर्क के बारे में उन्होंने बताया कि पहले गोरखपुर से देवीपाटन तुलसीपुर आने में 6 घंटे और गोंडा से आने में 4 घंटे लगते थे, लेकिन अब अच्छी सड़कों के कारण गोरखपुर से सिर्फ ढाई घंटे और गोंडा से 45 मिनट में ही देवीपाटन मंदिर तक पहुंचा जा सकता है।

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
देश में भाजपा की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हाईवे, एक्सप्रेस-वे, सड़कों और पुलों का जाल बिछाया गया है। हर घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाया जा रहा है, 12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि दी जा रही है, 10 करोड़ गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस दी गई है, 80 करोड़ लोगों को राशन दिया जा रहा है और 4 करोड़ गरीबों को मकान दिया गया है। बस्ती में योगी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गठबंधन भारत की सुरक्षा के साथ आपकी प्रॉपर्टी में सेंधमारी करने की तैयारी कर चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग अनुसूचित जाति और पिछड़ी जाति का हिस्सा काटकर मुसलमानों को देने वाले हैं और वे विरासत टैक्स की बात कर रहे हैं। योगी ने यहां भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

Also Read