Balrampur News : इस जिले में बनेगा सशस्त्र सीमा बल का मुख्यालय,खरीदी गई 200 बीघा जमीन

Google Image | बटालियन सशस्त्र सीमा बल

Jan 15, 2024 17:26

बलरामपुर जिले में 50 वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल का मुख्यालय निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। 15 हेक्टेयर जमीन खरीदने का काम भी लगभग 99 प्रतिशत पूरा हो चुका है...

Balrampur News: बलरामपुर जिले में 50 वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल का मुख्यालय बनने जा रहा है। इसके लिए करीब 15 हेक्टर जमीन खरीद ली गई है। डीएम ने जमीन का निरीक्षण कर लिया है। मकर संक्रांति के दिन प्रशासन की ओर से एसएसबी को जमीन दिया जाएगा। एसएसबी मुख्यालय की आधारशिला सीएम योगी आदित्यनाथ रखेंगे। प्रशासन इसके लिए पूरी तैयारी में जुटा हुआ है।
बलरामपुर जिले में 50 वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल का मुख्यालय निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। 15 हेक्टेयर जमीन खरीदने का काम भी लगभग 99 प्रतिशत पूरा हो चुका है।  शुक्रवार को डीएम अरविन्द सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तहसिल सदर अंतर्गत ग्राम सभा विशुनीपुर में प्रस्तावित 50वीं बटालियन मुख्यालय निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन का निरीक्षण किया। बता दे कि जिलाधिकारी के विशेष प्रयास से एसएसबी हेडक्वार्टर के निर्माण के लिए काश्तकारों से आपसी समझौते के आधार पर जमीन खरीदी गई है। जिसमें कुछ जमीन ग्राम सभा की भी शामिल है। जमीन खरीद के लिए एसडीएम सदर और तहसीलदार को किसानों से बातचीत कर जमीन बैनामा कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके क्रम में जमीन खरीद का काम 99 प्रतिशत पूरा हो गया है। डीएम ने मौके पर उपस्थित कमांडेंट को निर्देशित किया कि वे केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा करते हुए एक आकलन रिपोर्ट एसडीएम के माध्यम से भेजें तथा मौके पर उपस्थित उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वे बैनामे का स्पॉट मेमो तैयार करा लें।

मकर संक्रांति पर सौंपी गई जमीन
डीएम ने बताया कि मकर संक्रांति  के अवसर पर एसएसबी कमांडेंट को जमीन का कब्जा प्रशासन की ओर से दिया जाएगा। प्रशासन मुख्यमंत्री के द्वारा निर्माण कार्य की आधारशिला रखे जाने की तैयारी कर रहा है। बता दे कि निर्माण कार्य में एसएसबी प्रशासनिक, आवासीय भवन आदि का निर्माण कार्य शामिल है।

Also Read