Gonda News : अवैध खनन को रोकने पहुंचा लेखपाल, आरोपी ने ट्रैक्टर से कुचलने का किया प्रयास

UPT | Symbolic Image

Jun 28, 2024 12:09

गोंडा से एक हौरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां खनन की सूचना पर जांच के लिए पहुंचे हल्का लेखपाल को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया था। जिसके बाद हल्का लेखपाल...

Gonda News : गोंडा से एक हौरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां खनन की सूचना पर जांच के लिए पहुंचे हल्का लेखपाल को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया था। जिसके बाद हल्का लेखपाल इस घटना का सूचना परसपुर थाने में दी। हल्का लेखपाल ने अपनी तहरीर में बताया कि उन्हें खनन के क्षेत्र में आगामी कार्यों की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने स्थानीय अधिकारियों के साथ जांच कार्रवाई करने का फैसला किया था। इस दौरान उन्हें एक ट्रैक्टर ने कुचलने की कोशिश की गई, जिसके बारे में उन्होंने थाने में रिपोर्ट की।


आरोपी ने ट्रैक्टर से कुचलने का किया प्रयास
गोंडा के मधईपुर खंडेराय क्षेत्र से यह घटना सामने आई है। जिसमें लेखपाल उमेश जायसवाल ने एक अवैध खनन के मामले में थाने में तहरीर दी है। इसके अनुसार उमेश जायसवाल ने बुधवार को खंडेराय क्षेत्र में अपने दायरे में भ्रमण करते हुए जानकारी प्राप्त की कि ईश्वरदीन की संक्रमणीय भूमि गाटा संख्या-777 में रामबाबू नामक व्यक्ति अवैध रूप से खनन कर रहे हैं। इसके आगे उमेश जायसवाल ने अपनी तहरीर में बताया कि उन्होंने अवैध खनन को रोकने का प्रयास किया, तो आरोपी ने उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। किसी तरह भागकर जान बचाई तथा साथी लेखपाल शरद सिंह, विनय यादव, रमेश वर्मा व दिव्यप्रकाश सिंह को मौके पर बुलाया। तबतक आरोपी ने ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया।

थानाध्यक्ष ने बताया...
थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर विवेचना जारी है और आरोपी द्वारा छोड़ी गई ट्रैक्टर-ट्रॉली भी थाने में सुरक्षित रखी गई है। उमेश जायसवाल द्वारा दी गई तहरीर में आरोपी रामबाबू के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, अभद्रता और धमकी का आरोप शामिल है।

Also Read