Gonda News : दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे बृजभूषण शरण सिंह, सुनवाई टली, 11 जुलाई को आएगा फैसला

UPT | बृजभूषण शरण सिंह

Jul 02, 2024 19:09

कैसरगंज लोकसभा सीट से पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में आज कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन...

Gonda News : कैसरगंज लोकसभा सीट से पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में आज कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन स्वास्थ्य कारणों से लोक अभियोजक की अदालत में उपस्थित न होने के चलते बृजभूषण शरण सिंह की याचिका पर बहस स्थगित कर दी गई। मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी।

2 जुलाई को आएगा फैसला
बृजभूषण शरण सिंह ने न्यायालय में अर्जी देकर विदेश यात्रा पर लगाए जाने वाले संबंधित आरोपों को लेकर के कई दस्तावेजों की मांग की थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने बीते 2 जून को सुनवाई के दौरान बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से दाखिल की गई अर्जी का विरोध किया था। पुलिस ने कहा था कि आरोपी दस्तावेज तलब करने की आड़ में एक बार फिर से जांच की मांग कर रहे है। जिसे किसी भी हाल में निर्देश नहीं दिया जा सकता। न्यायलय ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 2 जुलाई को अपना फैसला सुनाने की बात कही थी।

 बृजभूषण ने होटल से संबंधित दस्तावेजों की मांग की
बीते 21 मई को आरोप तय होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने न्यायालय में पेश होकर अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों को नकार दिया था। उन्होंने कहा था मुकदमे को सामना किया जाएगा। बृजभूषण ने अदालत में एक अर्जी देकर दिल्ली पुलिस से चार्जशीट में बताए गए होटल से संबंधित दस्तावेज, सीडीआर रिपोर्ट सहित दस्तावेजों की मांग की थी। इसी अर्जी को लेकर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में बीते 2 जून को सुनवाई हुई थी।

आधिकारिक दौरे पर थे बृजभूषण शरण सिंह
सुनवाई के दौरान बृजभूषण शरण सिंह के वकील राजीव मोहन ने बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से आवेदन देकर मांग की गई थी कि वो उस समय आधिकारिक दौरे पर थे। जो विदेश के आरोप हैं उस पर सिर्फ इतना कहना है कि बृजभूषण शरण सिंह शिकायतकर्ता के साथ होटल में नहीं थे। ऐसे में दिल्ली पुलिस के जो आरोप हैं वे पूरी तरीके से निराधार हैं। इसलिए हमें उनके जाने आने और ठहरने से संबंधित जानकारी और सीसीटीवी फुटेज चाहिए। WFI के दिल्ली कार्यालय में लगे आरोपों भी गलत हैं क्योंकि तब बृजभूषण दिल्ली में नहीं थे।

Also Read