Gonda News : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, दर्जनों दुकान-मकान को तोड़कर हटाया

UPT | अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Jun 26, 2024 02:41

गोंडा के नवाबगंज में सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के आदेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन और एनएचएआई (NHAI) का बुलडोजर चला। बुलडोजर के माध्यम से...

Gonda News : गोंडा के नवाबगंज में सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के आदेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन और एनएचएआई (NHAI) का बुलडोजर चला। बुलडोजर के माध्यम से दर्जनों दुकानों और मकान को तोड़कर करके राष्ट्रीय राजमार्ग पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। दो दिन पहले NHAI और पीडब्ल्यूडी की टीम द्वारा राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में पैमाइश कर अतिक्रमण किए गए लोगों को चिन्हित किया था।

अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक,अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर बिना किसी को कोई नोटिस दिए लाउडस्पीकर के माध्यम से अवैध अतिक्रमण हटाए जाने की चेतावनी भी दी गई थी, इसके बावजूद यह लोग अवैध अतिक्रमण नहीं हटाए। लोग अतिक्रमण हटाने के बजाय नोटिस की मांग कर रहे थे। आज बिना नोटिस दिए ही NHAI और गोंडा जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर के माध्यम से अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है। आज दूसरे दिन भी अवैध अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर गरज रहा है।

बुलडोजर चलाकर हटाया जाएगा अतिक्रमण
बुलडोजर चलाकर करीब एक दर्जन दुकानों और मकान को तोड़कर अतिक्रमण हटाया जाएगा। नवाबगंज थाना क्षेत्र से होकर के गोंडा अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग जाता है। लोगों ने अवैध रूप से अतिक्रमण करके अपने मकान और दुकान का निर्माण कर लिया गया था। नवाबगंज रेलवे क्रॉसिंग से कटी तिराहे तक हाईवे के दोनों तरफ 16 मीटर और कटी तिराहे से सोतीपुल पुल तक हाईवे के किनारे 14 मीटर व सोती पुल से कोल्ड स्टोर तक हाईवे के दोनों तरफ 12- 12 मीटर NHAI की जमीन है। इस पर लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था। 

Also Read