बीएसए का बड़ा एक्शन : बिना मान्यता के चल रहे सात स्कूलों के खिलाफ बीएसए ने दर्ज कराया मुकदमा, विद्यालयों को किया सील

UPT | गोंडा।

Aug 03, 2024 01:00

बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि हलधरमऊ खंड शिक्षा अधिकारी और हमारी छापेमारी में 7 विद्यालय बिना मान्यता के संचालित मिले थे। इन सभी विद्यालय संचालकों के खिलाफ कटरा बाजार थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

Gonda News : बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर बेसिक शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल तिवारी के छापेमारी के दौरान जिले में 7 विद्यालय बिना मान्यता के संचालित मिले हैं। सभी विद्यालय संचालकों के खिलाफ कटरा बाजार थाने में अलग-अलग 7 एफआईआर खंड शिक्षा अधिकारी ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

मुकदमा दर्ज करवाने के साथ इन सभी विद्यालयों ब्राइड मेरीडियन एकेडमी हुजूरपुर रोड हलधरमऊ, एम्स स्कूल तिवारी चौराहा हलधरमऊ, सोमनाथ शिक्षा निकेतन पतिसा हलधरमऊ, एमआई पब्लिक स्कूल सेलहरी डीहा हलधरमऊ, लिटिल हार्ट पब्लिक स्कूल सेलहरीडीहा हलधरमऊ, अपना विद्यालय चौरी हलधरमऊ औऱ ग्रीन स्प्राउट पब्लिक स्कूल पांडेय चौराहा हलधरमऊ को तत्काल प्रभाव से सील करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही इन सभी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का एडमिशन प्राथमिक,उच्च प्राथमिक और प्राइवेट विद्यालय में भी कराया जा रहा है ताकि बच्चों की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। शासन द्वारा बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों के खिलाफ छापेमारी करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। शासन द्वारा दिए गए निर्देश के बाद अब गोंडा जिले में लगातार बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा छापेमारी करके कार्रवाई की जा रही है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि हलधरमऊ खंड शिक्षा अधिकारी और हमारी छापेमारी में 7 विद्यालय बिना मान्यता के संचालित मिले थे। इन सभी विद्यालय संचालकों के खिलाफ कटरा बाजार थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। साथ ही इन सभी विद्यालयों को सील कर दिया गया है अगर दोबारा से यह स्कूल खोलते हैं तो उनके खिलाफ और कठोर कार्रवाई की जाएगी। पूरे जिले में भी कई टीमें में बनाई गई हैं जो लगातार छापेमारी कर रही है। बिना मान्यता के किसी भी दशा में कोई भी मानक विहीन विद्यालय संचालित नहीं होने दिया जाएगा।

Also Read