नशे में धुत डॉक्टर का अभद्र व्यवहार : मरीज के साथ की गाली-गलौज, वीडियो हुआ वायरल

UPT | नशे में धुत डॉक्टर

Sep 20, 2024 10:44

गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) परसपुर में तैनात डॉक्टर रामकृष्ण वर्मा का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Gonda News : गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) परसपुर में तैनात डॉक्टर रामकृष्ण वर्मा का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह नशे में धुत होकर मरीज के साथ गाली-गलौज करते और मारपीट की धमकी देते नजर आ रहे हैं। पीड़ित मरीज ने डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, और इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

ये है पूरा मामला
मामला 18 सितंबर की रात का है, जब शील सिंह, जो कि परसपुर के पास स्थित मिझौरा गांव के रहने वाले हैं, इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसपुर पहुंचे थे। शील सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे, तो डॉ. रामकृष्ण वर्मा इमरजेंसी कक्ष के बाहर बैठे हुए शराब पी रहे थे। जैसे ही शील सिंह ने डॉक्टर से अपना इलाज करने की बात कही, डॉक्टर ने उनके साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। शील सिंह ने बताया कि डॉक्टर वर्मा बार-बार उनकी ओर दौड़ते और मारपीट की धमकी देते रहे।

डॉक्टर के व्यवहार का वीडियो वायरल
शील सिंह ने डॉक्टर वर्मा के अभद्र व्यवहार और गाली-गलौज का वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। यह वीडियो वायरल होने के बाद, मामला चर्चा में आ गया। वीडियो में डॉक्टर रामकृष्ण वर्मा को नशे की हालत में साफ देखा जा सकता है, जिसमें वह शील सिंह को अपशब्द कह रहे हैं और उन्हें अस्पताल से बाहर जाने की धमकी दे रहे हैं। डॉक्टर वर्मा ने यहां तक कहा कि वह शील सिंह को मार सकते हैं, जिससे पीड़ित काफी भयभीत हो गया।

ट्रांसफर को लेकर गुस्सा
शील सिंह का कहना है कि डॉ. रामकृष्ण वर्मा का हाल ही में ट्रांसफर किया गया था, और डॉक्टर को यह गलतफहमी थी कि शील सिंह ने ही उनका ट्रांसफर करवाया है। इसी वजह से, डॉक्टर ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए अभद्रता की और नशे में होने के कारण उन्हें अस्पताल से चले जाने के लिए कहा। शील सिंह ने बताया कि डॉक्टर वर्मा ने उन्हें बार-बार अपमानित करने की कोशिश की और उन पर हमला करने का प्रयास भी किया।

कार्रवाई की मांग
घटना के बाद, शील सिंह ने परसपुर थाने में जाकर डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने अपनी तहरीर में लिखा कि डॉक्टर वर्मा ने उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और शारीरिक हिंसा की धमकी दी। साथ ही, शील सिंह ने यह भी कहा कि उन्हें डर है कि डॉक्टर वर्मा जानबूझकर खुद को चोट पहुंचाकर उन्हें फंसाने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए उन्होंने पुलिस से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की अपील की है।
शील सिंह ने मांग की है कि ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जो नशे की हालत में अपने मरीजों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर रामकृष्ण वर्मा जैसे व्यक्ति को जिम्मेदार पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है, क्योंकि उनका आचरण न केवल गैर-पेशेवर है, बल्कि मरीजों की सुरक्षा के लिए भी खतरा है।

Also Read