Gonda News : खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी, लिए गए 28 नमूने, 150 किलोग्राम खोया नष्ट कराया 

UPT | खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग।

Mar 24, 2024 17:57

खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा जिले में एक अभियान चलाकर मिलावट खोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 2 लाख रुपये के खाद्य पदार्थों को सीज या नष्ट कराया गया है।

Gonda News : जिले में होली त्योहार को लेकर खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर है। खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की टीम द्वारा जिले में एक अभियान चलाकर मिलावट खोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 2 लाख रुपये के खाद्य पदार्थों को सीज या नष्ट कराया गया है। साथ ही जिले के चारों तहसीलों में अभियान चला करके अब तक 28 नमूने लिए गए हैं। सभी नमूनों को सीज करते हुए जांच के लिए भेजा गया है।

यह पूरी कार्रवाई मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय सिंह और जिला अभिहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत मिश्रा के नेतृत्व में की गई है। लगातार खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग द्वारा पूरे जिले में चला करके लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिला अभिहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत मिश्रा ने बताया कि गोंडा जिले में होली त्योहार को लेकर के एक विशेष अभियान चला करके सोमवार से अब तक 28 नमूने लिए गए हैं। जिसमें खोया, मिठाई, बेसन पापड़ी के नमूने हैं जो संदेह होने पर जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक लगभग 2 लाख रुपये के खाद्य पदार्थों को सीज औऱ नष्ट कराया गया। 150 किलो खोया नष्ट कराया गया है। जबकि 27 क्विंटल मैदा सीज किया गया है। एडबिल ऑयल, सरसों का तेल और सूजी को भी सीज किया गया है। जिले के चारों तहसीलों में अभियान चला करके नमूने लेते हुए कार्रवाई की गई है।
 

Also Read