Gonda News :  बैनामा होने के बावजूद जमीन पर कब्जा नहीं दे रहे दबंग, पीड़ित ने डीएम और एसपी से की शिकायत

UPT | पीड़ित महेश सिंह

Oct 21, 2024 18:05

फर्जी तरीके से बैनामा करा करके दबंग पीड़ित महेश सिंह को उसके ही जमीन पर कब्जा नहीं करने दे रहे हैं पीड़ित बार-बार डीएम और एसपी...

Gonda News : गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के उज्जैनी कला गांव के निवासी महेश सिंह ने बैनामा होने के बावजूद अपनी जमीन पर कब्जा नहीं करने देने को लेकर दबंगों पर गंभीर आरोप लगाया है। महेश सिंह ने डीएम और एसपी को लिखे शिकायती पत्र में कहा कि कुछ लोग बैनामा होने के बावजूद मुझे मेरी जमीन पर कब्जा नहीं करने दे रहे हैं और लगातार परेशान कर रहे हैं।



पहले अपनी जमीन का बैनामा कराया था
महेश ने दावा किया कि उन्होंने पहले अपनी जमीन का बैनामा कराया था लेकिन इसके बाद अन्य लोगों ने जालसाजी के माध्यम से बैनामा करा लिया है। उनका कहना है कि अब उन पर दबाव डाला जा रहा है कि वे अपनी जमीन से हट जाएं। महेश ने बताया कि विपक्षी समीम खान उनकी जमीन को अपनी बताने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि उनके पास जो बैनामा है, वह 2021 का है वहीं, समीम खान का बैनामा 2023 का है। जिसमें वह जमीन के लिए एक चौहद्दी दिखा रहे हैं जबकि वहां पहले से ही मकान बना हुआ है। महेश ने कहा मैं चाहता हूं कि मेरे साथ न्याय हो मुझे मेरी जमीन मिल जाए और जो जमीन दूसरों की है उन्हें दे दी जाए। मुझे अपनी जमीन पर निर्माण करने की अनुमति दी जाए।

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 : श्रद्धालुओं को मिलेगा 'सुरक्षित स्नान', अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होंगे SDRF-NDRF जवान

सीओ सदर को जांच के दिए निर्देश
गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ सदर को जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही डीएम ने तहसीलदार सदर को भी राजस्व टीम के माध्यम से पैमाइश करने और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। धानेपुर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पूरे मामले में जांच की जा रही है। राजस्व टीम को मौके पर भेजा गया है और दोनों पक्षों को किसी भी निर्माण गतिविधि से रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : सरसावा एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन : उड़ानें शुरू होने में लगेगा समय, कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

जो भी न्याय होगा वह प्रदान किया जाएगा
उन्होंने आश्वासन दिया कि जो भी न्याय होगा वह प्रदान किया जाएगा। यह मामला न केवल भूमि विवाद की जटिलताओं को उजागर करता है बल्कि यह भी दर्शाता है कि कैसे कुछ लोग कानूनी प्रक्रियाओं का दुरुपयोग कर दूसरों को परेशान कर सकते हैं। महेश सिंह की मांग है कि उचित जांच के बाद उसे न्याय मिले।

Also Read