गोंडा में गन्ना समिति चुनाव संपन्न : भाजपा ने मारी बाजी, 6 में से पांच सीटें जीतीं

UPT | गोंडा गन्ना विकास समिति से निर्विरोध सभापति चुने गए भारत सिंह

Oct 18, 2024 12:18

मनकापुर समिति में केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह राजा भैया की करीबी संध्या सिंह निर्विरोध सभापति बनीं, जबकि आज्ञाराम वर्मा उपसभापति बने...

Short Highlights
  • गोंडा में गन्ना समितियों के चुनाव संपन्न
  • 6 समितियों में से 5 पर भारतीय जनता पार्टी का दबदबा
  • भारत सिंह ने निर्विरोध सभापति का पद प्राप्त किया
Gonda News : गोंडा जिले में लोकसभा चुनाव के बाद गन्ना समितियों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इस बार विवादों के बावजूद गन्ना विकास समितियों के चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हुए हैं। कुल 6 समितियों में से 5 पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, जबकि समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर विजय प्राप्त की। मनकापुर समिति में केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह राजा भैया की करीबी संध्या सिंह निर्विरोध सभापति बनीं, जबकि आज्ञाराम वर्मा उपसभापति बने।

भारत सिंह के नाम पर जताई गई थी आपत्ति
वहीं नवाबगंज गन्ना विकास समिति में पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी सुरेंद्र प्रताप सिंह को निर्विरोध सभापति चुना गया और रामदेव उपसभापति बने। गोंडा गन्ना विकास समिति में भारत सिंह ने भी निर्विरोध सभापति का पद प्राप्त किया, जबकि महिपाल वर्मा उपसभापति बने। हालांकि, इस चुनाव में भाजपा के सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने भारत सिंह को बाहरी बताते हुए आपत्ति जताई थी और प्रदेश संगठन से प्रत्याशी बदलने की मांग की। बावजूद इसके, भारत सिंह ने चुनाव जीतने में सफलता हासिल की। 



इन्होंने भी हासिल की जीत
इसके अलावा, गौरा चौकी समिति में भाजपा विधायक प्रभात वर्मा के करीबी शीतला प्रसाद मौर्य की पत्नी मुन्नी देवी निर्विरोध सभापति बनीं, जबकि दशरथ वर्मा उपसभापति बने। मैजापुर समिति में बलदेव राज पासवान ने सभापति के पद पर जीत हासिल की और कर्नलगंज गन्ना विकास समिति में पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह की बहन आरती सिंह को निर्विरोध सभापति चुना गया। इन चुनावों ने भाजपा और सपा के बीच राजनीतिक प्रतिस्पर्धा देखी गई, भविष्य में क्षेत्र की राजनीति पर गहरा प्रभाव डाल सकती है।

ये भी पढ़ें- जुम्मे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट : सादी वर्दी में तैनात किए गए पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी

Also Read