Raksha Bandhan : बसों में फ्री सफर कर भाइयों को राखी बांधने जा रही बहनें, सीएम का जताया आभार

UPT | बस में सफर करती महिलाएं

Aug 19, 2024 20:21

रक्षाबंधन के खास मौके पर योगी सरकार ने माताओं और बहनों को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने सोमवार रात 12 बजे तक निशुल्क रोडवेज बसों की सुविधा उपलब्ध कराई है। इस विशेष...

Gonda News : रक्षाबंधन के खास मौके पर योगी सरकार ने माताओं और बहनों को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने सोमवार रात 12 बजे तक निशुल्क रोडवेज बसों की सुविधा उपलब्ध कराई है। इस विशेष योजना के तहत, गोंडा रोडवेज बस डिपो द्वारा एक दर्जन से अधिक अतिरिक्त बसें भी चलाई जा रही हैं, ताकि माताएं और बहनें अपने भाई के घर जाकर उन्हें राखी बांध सकें।

रोडवेज बस कर्मियों को निर्देश
गोंडा बस स्टॉप से एक के बाद एक बसें चल रही हैं। जिसमें माताएं और बहनें अपने भाइयों के घर जाने के लिए बैठ रही हैं। महिलाओं को इस दौरान किसी भी प्रकार का किराया नहीं देना होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने रोडवेज अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे इस अवधि के दौरान किसी भी महिला यात्री से किराया न लें। यदि किसी भी रोडवेज कर्मचारी द्वारा किराया लिया गया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गोंडा डिपो की विशेष तैयारी
गोंडा रोडवेज डिपो ने रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए लखनऊ, बाराबंकी, बलरामपुर और बहराइच के लिए कई अतिरिक्त बसें चलाई हैं। इन बसों के माध्यम से महिलाएं निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी। गोंडा डिपो के एआरएम ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक किसी भी माता या बहन से किराया नहीं लिया जाएगा।

महिलाओं की प्रतिक्रियाएं
निशुल्क यात्रा की सुविधा का लाभ उठाकर महिलाएं अपनी खुशी जाहिर कर रही हैं। उनका कहना है कि योगी सरकार ने इस फैसले के जरिए बड़ी सौगात दी है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास यात्रा करने के लिए पैसे नहीं हैं। इस पहल से माताएं और बहनें आसानी से अपने भाइयों के घर जा सकेंगी और रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मना सकेंगी।

पुलिस और रोडवेज की तैयारी।
गोंडा रोडवेज डिपो के अधिकारियों ने यह भी सुनिश्चित किया है कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। एआरएम ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे यात्रियों को पूरी सुविधा और सुरक्षा प्रदान करें। अगर कहीं भी किराया वसूली की शिकायत मिली, तो संबंधित रोडवेज संचालक और कंडक्टर के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

Also Read