Maharajganj News : 16 साल पुराने दुष्कर्म प्रयास मामले में आरोपी को कठोर सजा, 30 हजार रुपये का जुर्माना

UPT | महराजगंज में न्याय की जीत

Sep 06, 2024 14:08

महराजगंज जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव में 16 साल पहले युवती से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच साल के सश्रम कारावास और 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

Maharajganj News : महराजगंज जिले के एक छोटे से गांव में 16 साल पहले घटित एक दुखद घटना में कोर्ट का फैसला आया है। थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस गांव में एक युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी विमलेश को न्यायालय ने दोषी ठहराया है। न्यायाधीश पीसी कुशवाहा ने गहन विचार-विमर्श और साक्ष्यों के परीक्षण के बाद यह निर्णय सुनाया। उन्होंने आरोपी विमलेश को पांच वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उस पर 30,000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। 

ये था मामला
घटना 25 दिसंबर 2008 की है, जब पीड़िता अपनी दुकान में अकेली थी। उसके पिता भोजन करने के लिए घर गए थे। इस मौके का फायदा उठाते हुए आरोपी विमलेश ने दुकान में घुसकर युवती पर हमला कर दिया। उसकी नीयत दुष्कर्म करने की थी। जब युवती ने विरोध किया, तो उसने उसे मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी दी। 

पीड़िता के पिता ने तुरंत थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जांच के बाद पुलिस ने न्यायालय में आरोपपत्र प्रस्तुत किया, जिसके बाद मामला विचाराधीन हुआ।
ये भी पढ़ें- पांच साल पहले हुए दुष्कर्म मामले में किशोर को 20 साल की कैद, 10 हजार रुपये का जुर्माना
न्यायालय का निर्णय 
न्यायालय में मामले की सुनवाई के दौरान, अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सर्वेश्वर मणि त्रिपाठी ने मजबूत तर्क प्रस्तुत किए। उन्होंने सभी साक्ष्यों और गवाहों के बयानों का विस्तृत विवरण दिया, जिससे आरोपी का अपराध साबित हुआ। दूसरी ओर, बचाव पक्ष ने भी अपने तर्क रखे, लेकिन वे न्यायाधीश को प्रभावित नहीं कर स

Also Read