गोरखपुर में दीपावली और धनतेरस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : एसपी नार्थ ने गश्त कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया

UPT | एसपी नार्थ ने फ्लैग मार्च और पैदल गश्त की

Oct 23, 2024 17:04

दीपावली और धनतेरस के अवसर पर गोरखपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी नार्थ ने गश्त कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया है। इस दौरान पुलिस अधिकारी लोगों से संवाद कर उन्हें सुरक्षा के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

Gorakhpur News : गोरखपुर के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर एसपी नार्थ आम लोगों को दिवाली और धनतेरस के मौके पर सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए सड़क पर उतरे, ताकि सांप्रदायिक सौहार्द कायम रहे। एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने दिवाली और धनतेरस के त्योहार के मद्देनजर आम लोगों को सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए गीडा थाना क्षेत्र के नौसढ़ चौकी अंतर्गत फ्लैग मार्च किया और पैदल गश्त की। पैदल गश्त के दौरान पुलिस ने शराब की दुकानों की चेकिंग की और सड़क पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर यातायात व्यवस्था में बाधा डालने वालों को भी सख्त हिदायत दी कि सड़क पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाएगी।

एसपी नार्थ ने गश्त कर दुकानदारों से की बात 
एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने पैदल गश्त करते हुए दुकानदारों से बात की और उन्हें सुरक्षा से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वे अपने प्रतिष्ठानों के सामने सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं ताकि असामाजिक तत्वों की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जा सके। त्योहारों का सीजन चल रहा है और ऐसे में चोर और जेबकतरे भीड़भाड़ वाले इलाकों में वारदात करने की ताक में रहते हैं, लेकिन एसएसपी के निर्देश पर गोरखपुर जिले की पुलिस पूरी तरह से सतर्क और सजग है और लगातार पैदल गश्त कर आम जनता को सुरक्षा का एहसास करा रही है।

भाईचारे और सौहार्द के साथ मनाएं त्योहार 
एसपी नार्थ ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले ऐसे लोगों की जगह सिर्फ सलाखों के पीछे है। आपसी भाईचारे और सौहार्द के साथ त्योहार मनाएं। कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी।

Also Read