Jhansi News : झांसी में बादलों की आंख-मिचौली, पारा 42 डिग्री पर थमा, गुरुवार को होगी और भी गर्मी

UPT | झांसी में अभी और बढ़ सकता है टेंपरेचर

Jun 12, 2024 23:36

झांसी में दूसरे दिन भी बादलों की लुका-छिपी का खेल जारी रहा। आसमान में घने बादल छाए रहे, लेकिन बारिश की बूंदें धरती तक नहीं पहुंच पाईं। इससे लोगों को धूप की तपन से थोड़ी राहत मिली, लेकिन पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर ही टिका रहा।

Jhansi News : झांसी में दूसरे दिन भी बादलों की लुका-छिपी का खेल जारी रहा। आसमान में घने बादल छाए रहे, लेकिन बारिश की बूंदें धरती तक नहीं पहुंच पाईं। इससे लोगों को धूप की तपन से थोड़ी राहत मिली, लेकिन पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर ही टिका रहा। मौसम विभाग ने गुरुवार को तापमान में और वृद्धि होने की आशंका जताई है।

तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश शहरों में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। वहीं, बुंदेलखंड में हमीरपुर सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चित्रकूट में 40, बांदा में 39, महोबा, दतिया और निवाड़ी में 38, और ललितपुर में 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है
क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को झांसी में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. मुकेश चंद्र ने बताया कि चक्रवात पूरी तरह से विकसित नहीं होने के कारण बादल छा रहे हैं, लेकिन बारिश की स्थिति नहीं बन पा रही है। उन्होंने अनुमान जताया कि यह स्थिति पूरे सप्ताह बनी रह सकती है। इस दौरान दिन में गर्मी की लहर और शाम को आंधी चलने की संभावना है।

Also Read