Jhansi News : शादी से पहले हंगामा, एक करोड़ दहेज मांगने पर दुल्हन ने किया इनकार, वर पक्ष ने लगाया बंधक बनाकर मारपीट का आरोप

UPT | झांसी।

Jul 13, 2024 01:24

शहर कोतवाली इलाके में एक शादी समारोह में दूल्हे और दुल्हन पक्ष के बीच जमकर बवाल हो गया। आरोप है कि दहेज में एक करोड़ रुपये की मांग पर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी और मारपीट हो गई।

Jhansi News : शहर कोतवाली इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक करोड़ रुपये दहेज के लालच में एक शादी टूट गई। दुल्हन ने दहेज के बोझ से दबकर शादी से इनकार कर दिया। वहीं, दूल्हे पक्ष का आरोप है कि उन्हें बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की गई।

मामला दर्ज
इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
शहर कोतवाली इलाके में रहने वाले आचारण जैन, जो आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं, की शादी छतरपुर की रहने वाली आकृति जैन से तय हुई थी। बृहस्पतिवार को दोनों की शादी शहर कोतवाली क्षेत्र में मेहंदी बाग स्थित एक विवाह घर में होनी थी।

शादी से पहले बवाल
शाम को विवाह समारोह की शुरुआत हो चुकी थी और रस्में भी शुरू हो गई थीं। इसी बीच, दोनों पक्षों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दूल्हा और दुल्हन अपने-अपने पक्ष के लोगों के साथ थाने पहुंच गए।

दहेज का आरोप
दुल्हन पक्ष का आरोप है कि वर पक्ष ने एक करोड़ रुपये दहेज में मांगे थे। पैसा न देने पर बरात वापस ले जाने की धमकी दी गई थी।

मारपीट का आरोप
वहीं, वर पक्ष का आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें बंधक बनाकर मारपीट की।

पुलिस का कहना
शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों से तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read