मौसम का मिजाज : झांसी में अगले दो दिन झमाझम बारिश, 70 मिमी बारिश का अनुमान

UPT | झांसी में झमाझम बारिश का अनुमान

Aug 26, 2024 01:11

झांसी में आने वाले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार और सोमवार को करीब 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा सकती है। शनिवार को भी जिले में 10 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जिससे वातावरण में ठंडक घुल गई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

Jhansi News : झांसी में अगले दो दिनों यानी रविवार और सोमवार को झमाझम बारिश होने का अनुमान है। शनिवार को पूरी रात हल्की और तेज बारिश होती रही। ये सिलसिला सोमवार को तड़के सुबह से भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, इन दो दिनों में करीब 70 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। शनिवार को भी जिले में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी, जिससे वातावरण में ठंडक और उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

शनिवार को हुई झमाझम बारिश
शनिवार को झांसी में सुबह और दोपहर में धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद मौसम करवट बदला और झमाझम बारिश शुरू हो गई। शाम को हुई मूसलाधार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह के अनुसार, आगामी दो दिनों में होने वाली भारी बारिश से कृषि को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि इस साल झांसी में सामान्य से 23 प्रतिशत कम बारिश हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में होने वाली बारिश से यह कमी पूरी होने की उम्मीद है।

बारिश से मिलेगी किसानों को राहत
झांसी में बारिश से किसानों को काफी राहत मिलेगी। लंबे समय से सूखे की मार झेल रहे किसानों के लिए यह बारिश मानो अमृत के समान है।

मौसम विभाग का अनुमान
मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में झांसी में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है। इससे झांसी का औसत वर्षा का आंकड़ा 850 मिलीमीटर छूने की उम्मीद है।

Also Read