Jhansi News : गवाही देने कोर्ट पहुंची रेप पीड़िता की फोटो खींचकर पति को भेजी, आरोपी की जमानत निरस्त, फिर...

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 24, 2024 02:09

झांसी में रेप पीड़िता गवाही देने के लिए कोर्ट में गई थी। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की फोटो खींचकर उसके पति को भेज दी। फोटो भेजते ही मामला में नया मोड...

Jhansi News : झांसी में रेप पीड़िता गवाही देने के लिए कोर्ट में गई थी। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की फोटो खींचकर उसके पति को भेज दी। फोटो भेजते ही मामला में नया मोड आ गया, क्योकि पीड़िता के रेप के बारे उसके पति को जानकारी नहीं थी, जानकारी लगने पर पति ने पीड़िता को तलाक की धमकी दे दी। तब पीड़िता न्यायालय में ही रोने-चीखने लगी। इस मामले में न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाते हुए आरोपी की जमानत निरस्त कर दी और उसे जेल भेज दिया। जेल भेजने के दौरान आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया।



2015 में हुई थी घटना
आज के नौ साल पहले यानी साल-2015 में एक नाबालिग के साथ रेप और अपहरण की वारदात हुई थी। घटना का मुकदमा बबीना थाने में एक महिला समेत तीन आरोपियों के ​खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। कुछ दिन उसके मां-बाप ने उसकी शादी कर दी थी। वहीं, घटना के एक आरोपी ​शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र के मुहार का रहने वाला कमल कुशवाहा को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई थी।

शुक्रवार को पीड़िता अपने मां-बाप के साथ कोर्ट में बयान दर्ज करने पहुंची थी। यहां आरोपी कमल अपनी पत्नी के साथ आया हुआ था। बयान दर्ज करने के दौरान आरोपी ने कोर्ट कक्ष के बाहर से मोबाइल से पीड़िता की फोटो खींचकर उसके पति को भेज दी। इतना ही नहीं भरोसा दिलाने के लिए वीडियो कॉल कर पति को उसकी कोर्ट में मौजूदगी भी दिखा दी।

आरोपी के मोबाइल में मिला पीड़िता की फोटो
फोटो देखने के बाद पति ने तत्काल पीड़िता के भाई यानी अपने साले को फोन कर पत्नी के बारे में पूछा। भाई ने बहाना बना दिया। इस पर वह भड़क गया। उसने कहा कि उससे आज तक यह छुपाए रखा गया कि उसकी पत्नी दुष्कर्म पीड़िता है। उसने पत्नी को साथ न रखने की धमकी दे डाली। इसकी जानकारी होने पर दुष्कर्म पीड़िता रोने-चीखने लगी और जिंदगी बर्बाद होने की दुहाई देने लगी। जानकारी होने पर कोर्ट ने आरोपी कमल कुशवाहा को तत्काल तलब कर लिया। उसके मोबाइल फोन में पीड़िता की फोटो पाई गई, साथ ही पति को वीडियो कॉल करने और पीड़िता की फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड करने की भी जानकारी मिल गई।

आरोप का मोबाइल भी जब्त 
दुष्कर्म पीड़िता की गोपनीयता भंग करने को कोर्ट ने बेहद गंभीर माना। पीड़िता की ओर से दी गई लि​खित ​शिकायत के आधार पर अदालत ने आरोपी कमल कुशवाहा की जमानत निरस्त करते हुए उसे तत्काल जेल भेज दिया। साथ ही उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया। विशेष लोक अ​भियोजक ने बताया कि उच्च न्यायालय से दुष्कर्म के आरोपी को इस शर्त पर जमानत मिली थी कि वह पीड़िता व मुकदमे के गवाहों को डराएगा-धमकाएगा नहीं और न ही पीड़िता की गोपनीयता को भंग करेगा। लेकिन, आरोपी ने कोर्ट आई पीड़िता की गोपनीयता भंग कर दी है। इसे अदालत ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी की जमानत निरस्त करते हुए उसे जेल भेज दिया है। इस मामले की जानकारी उच्च न्यायालय को भी दी जाएगी।

ससुराल से रक्षाबंधन के बहाने आई थी पीड़िता
रेप पीड़िता की शादी झांसी से बाहर हुई है। गवाही के लिए न्यायालय का समन उसके मायके में पहुंचा था। मायके वालों ने रक्षाबंधन के बहाने उसे यहां गवाही देने के लिए बुला ​लिया था। वह कोर्ट में अपने बयान दर्ज करा रही थी, इसी दौरान रेप के आरोपी ने उसकी फोटो खींचकर पति को भेज दी। जबकि, पति को यह पता नहीं था कि उसकी पत्नी दुष्कर्म पीड़िता है।

Also Read