Jhansi News : भारत गौरव ट्रेन की यात्रा रद्द, केवल 18 यात्रियों ने बुकिंग कराई

UPT | भारत गौरव ट्रेन

Jul 14, 2024 01:05

आईआरसीटीसी द्वारा संचालित भारत गौरव पर्यटक ट्रेन को यात्रियों की भारी कमी के कारण रद्द कर दिया गया है। 13 जुलाई को झांसी से चलने वाली इस ट्रेन में महज 18 यात्रियों ने बुकिंग कराई, जिससे ट्रेन की यात्रा का आयोजन संभव नहीं हो पाया। दक्षिण भारत की यात्रा के लिए तैयार की गई इस ट्रेन का पूरा पैकेज, जिसमें होटल ठहराव, भोजन और परिवहन शामिल था, के बावजूद यात्रियों ने इसे पसंद नहीं किया।

Jhansi News : आईआरसीटीसी की ओर से संचालित भारत गौरव पर्यटक ट्रेन को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। 13 जुलाई को झांसी पहुंचने वाली इस ट्रेन की बुकिंग बेहद कम होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया है। शनिवार को झांसी आने वाली ट्रेन के लिए पूरे बोर्डिंग स्टेशनों से केवल 210 यात्री ही बुकिंग करा पाए, जो ट्रेन की कुल क्षमता के मुकाबले बहुत कम है।

दक्षिण भारत की यात्रा
भारत गौरव पर्यटक ट्रेन की शुरुआत गोरखपुर से हो रही थी और इसका उद्देश्य दक्षिण भारत की यात्रा कराना था। इस ट्रेन के यात्रा मार्ग में बनारस, प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी, ललितपुर और बीना शामिल थे। ट्रेन में स्पेशल पैकेज के तहत होटल में ठहरने, भोजन और परिवहन सेवाओं की सुविधा भी दी जा रही थी, बावजूद इसके यात्रियों ने इस ट्रेन की ओर आकर्षित नहीं हुए।

आईआरसीटीसी की स्थिति
आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जून और जुलाई में संचालित होने वाली दो ट्रेनें रद्द की गई हैं। 13 जुलाई वाली भारत गौरव ट्रेन में केवल 210 बुकिंग ही हो पाई थी, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि यात्रियों की कमी के चलते ट्रेन को रद्द करना पड़ा। 

Also Read