Jhansi News : जीआईसी में करोड़ों की लागत से बने मिनी स्टेडियम पर ताला, खिलाड़ी निराश

UPT | लोकार्पण के तीन माह बाद भी मिनी स्टेडियम में ताला बंद।

Jul 16, 2024 01:57

झांसी में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जीआईसी में बने मिनी स्टेडियम पर उद्घाटन के तीन महीने बाद भी ताला लटका हुआ है। 20.51 करोड़ की लागत से बने इस आधुनिक स्टेडियम में अभी तक कोई खेल गतिविधि शुरू नहीं हो पाई है।

Jhansi News : झांसी में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जीआईसी में बने मिनी स्टेडियम पर उद्घाटन के तीन महीने बाद भी ताला लटका हुआ है। 20.51 करोड़ रुपये की लागत से बने इस आधुनिक स्टेडियम में अभी तक कोई खेल गतिविधि शुरू नहीं हो पाई है।

निर्माण और सुविधाएं
राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में 20.51 करोड़ रुपये की लागत से बुंदेलखंड का यह आधुनिक मिनी स्टेडियम बनाया गया था। इसमें आधुनिक हॉकी टर्फ के साथ-साथ फुटबॉल और क्रिकेट के लिए भी मैदान बनाया गया है। दिन-रात के मैचों के लिए हाईमास्ट लाइटें भी लगाई गई हैं। इसके अलावा, सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, बैडमिंटन कोर्ट और पवेलियन का भी निर्माण किया गया है। यह मिनी स्टेडियम रणजी मैच आयोजित करने के लिए भी तैयार है।

देरी का कारण
स्मार्ट सिटी मिशन के अधिकारियों के अनुसार, चूंकि यह स्टेडियम जीआईसी के मैदान में स्थित है, इसलिए इसे खोलने के लिए शिक्षा विभाग से एनओसी की आवश्यकता है। एनओसी के लिए शिक्षा विभाग से अनुरोध किया गया था, लेकिन अभी तक यह प्राप्त नहीं हो सका है।

आश्वासन
नगर आयुक्त सत्यप्रकाश ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस स्टेडियम को चालू कर दिया जाएगा।

खिलाड़ियों की निराशा
इस देरी से खिलाड़ियों में निराशा है। वे इस स्टेडियम में अभ्यास करने और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए उत्सुक थे।

Also Read