समाधान दिवस : कानपुर में मंत्री ने सुनी फरियादियों की समस्या

UP Times | असीम अरुण फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए

Jan 20, 2024 18:04

समाजकल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण शनिवार सुबह ही सदर तहसील के समाधान दिवस में पहुंच गए थे। यहां लगातार दूसरे हफ्ते मंत्री असीम अरुण ने शिकायतें सुन निपटारा करवाया।

Kannauj News (अनूप बाजपेयी) : सदर तहसील में आयोजित तहसील समाधान दिवस में ठंड के बावजूद फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। समाजकल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण शनिवार सुबह ही सदर तहसील के समाधान दिवस में पहुंच गए थे। यहां लगातार दूसरे हफ्ते मंत्री असीम अरुण ने शिकायतें सुन निपटारा करवाया। यहां मंत्री ने एसडीएम और अन्य अफसरों के साथ बैठकर आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुना।

समाधाम न होने से नाराजगी जताई
बता दें कि कई फरियादियों ने जब मंत्री से एक बार में समाधाम न होने की शिकायत की तो मंत्री में मौजूद अफसरों से इस पर नाराजगी जताई। उन्होंने ऐसे फरियादियों की समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता पर करने को कहा जो एक से ज्यादा बार आ चुके हैं। समाधान दिवस में मंत्री के आने की जानकारी मिलते ही खाली पड़ा तहसील सभागार थोड़ी देर में फरियादियों की भीड़ से भर गया। मंत्री ने बिना देर किए आए हुए ज्यादातर लोगों की शिकायतें सुन उनका निस्तारण करवाया। राजस्व और जमीनी विवाद से सम्बंधित शिकायतों को उन्होंने संयुक्त टीम बनाकर निस्तारित करने की बात कही। मंत्री ने बताया कि शासन की मंशानुरूप आमजन की समस्याएं निपटाना हम सभी का लक्ष्य है। कहीं कोई समस्या आती है तो संयुक्त टीम बनाकर उसका निस्तारण कराया जाता है।

Also Read