Jhansi News : झांसी-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनें घंटों लेट, यात्री परेशान

सोशल मीडिया | ट्रेन संचालन में देरी से यात्री परेशान

Sep 23, 2024 12:50

झांसी-दिल्ली और दिल्ली-झांसी के बीच चलने वाली ट्रेनें निर्धारित समय से कई घंटे देरी से चल रही हैं। यात्रियों को हो रही परेशानी।

Jhansi News : झांसी-दिल्ली और दिल्ली-झांसी के बीच चलने वाली ट्रेनों का संचालन पिछले कुछ दिनों से लगातार बाधित हो रहा है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक के ठीक होने के बाद भी ट्रेनें निर्धारित समय से कई घंटे देरी से चल रही हैं। राजधानी से लेकर सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनें भी इस समस्या से अछूती नहीं रहीं हैं। इस स्थिति के चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दोनों समस्याएं दूर हो चुकी हैं
रेलवे प्रशासन का तर्क है कि मंडलों में विकास कार्य चल रहे हैं, जिसके कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। हाल ही में दिल्ली मंडल के पलवल स्टेशन पर विकास कार्यों का हवाला देकर ट्रेनों की देरी का कारण बताया गया था। इसके बाद आगरा मंडल के वृंदावन-अझई में मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से भी ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ था। लेकिन अब जब ये दोनों समस्याएं दूर हो चुकी हैं, तब भी ट्रेनों की गति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है।



यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है दोगुना किराया, दोगुना समय
इस स्थिति का सबसे ज्यादा असर यात्रियों पर पड़ रहा है। कई यात्रियों को वैष्णों देवी कटरा-डॉ. अंबेडकर नगर स्पेशल एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में दोगुना किराया देकर भी दोगुना समय यात्रा करना पड़ रहा है। यह ट्रेन हाल ही में 12 घंटे की देरी से झांसी पहुंची थी। इसके अलावा पुरी-योग नगरी एक्सप्रेस भी 8 घंटे की देरी से पहुंची।

कौन-कौन सी ट्रेनें हुईं देरी से
रेलवे के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अन्य मंडलों में भी विकास कार्य चल रहे हैं, जिससे ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में कई ट्रेनें निर्धारित समय से काफी देरी से झांसी पहुंची हैं, जिनमें वैष्णों देवी कटरा-डॉ. अंबेडकर नगर स्पेशल एक्सप्रेस (12.30 घंटे), बेंगलुरु-हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस (8 घंटे), पुरी-योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस (8 घंटे) आदि शामिल हैं।

यात्रियों की मांग
यात्री रेलवे प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि वे ट्रेनों के संचालन में आ रही दिक्कतों को जल्द से जल्द दूर करें ताकि उन्हें यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Also Read