समाधान दिवस : कानपुर में फरियादियों ने की 128 शिकायतें, डीएम ने दिए निस्तारण के निर्देश

UPT | फरियादियों ने की डीएम से शिकायत

Feb 03, 2024 20:05

बाल भवन के सभागार में शनिवार को तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी राकेश कुमार ने की। समाधान दिवस में 128 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

Kanpur News : बाल भवन के सभागार में शनिवार को तहसील सदर के सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी राकेश कुमार ने की। समाधान दिवस में 128 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। जिसके बाद जिलाधिकारी ने इन प्रकरणों से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रकरणों का समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

डीएम ने निस्तारण के दिए निर्देश
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अफसरों से कहा, लोगों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर गुणवत्तापूर्ण समाधान कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। ऐसे में सभी अधिकारी तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों को गंभीरता लेकर उनका समाधान कराएं। सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाए। उन्होंने कहा, सभी खंड विकास कार्यालयों, सभी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों और सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में अभियान चलाकर साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इस मौके पर सीएमओ डॉ. आलोक रंजन, एसडीएम सदर प्रखर कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव आदि विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read