Etawah News: नलकूप में अजगर के 24 बच्चे मिलने से हड़कंप, सेंचुअरी टीम ने किया रेस्क्यू

UPT | अजगर के बच्चे

Aug 31, 2024 14:52

नलकूप में एक साथ अजगर के 24 बच्चे देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने सेंचुअरी के अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने कड़ी मसक्कत के बाद गड्ढे से बाहर निकाला।

Etawah News: यूपी के इटावा से एक चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है। सरकारी नलकूप में अजगर के 24 बच्चें देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची सेंचुअरी की टीम ने अजगर के बच्चों को रेस्क्यू कर क्वारी नदी के जंगलों में सुरक्षित छोड़ दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

चकरनगर तहसील क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी अजय सिंह के खेत के पास सरकारी नलकूप बना हुआ है। गुरूवार सुबह गांव के कुछ लोग नलकूप पहुंचे थे। गड्ढे में एक साथ अजगर के बच्चे देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। एक साथ इतने सांपों को देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना सेंचुअरी के अधिकारियों को दी।

पांच घंटे की मसक्कत के बाद निकाले जा सके
सेंचुअरी रेंजर कोटेश त्यागी के नेतृत्व में आगरा की रेस्क्यू टीम ने क्षेत्रीय सेंचुअरी कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। पांच घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद सभी अजगर के बच्चों को रेस्क्यू किया जा सका। इसके बाद सभी को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

प्राकृतिक माहौल में छोड़े गए
रेंजर ने बताया कि अजगर के बच्चों को रेस्क्यू कर उन्हें प्राकृतिक वास क्वारी नदी के जंगल में छोड़ दिया गया। अजगर के बच्चे लगभग एक माह के प्रतीत हो रहे हैं। जिसकी लंबाई तीन से चार फिट है।
 

Also Read