Kanpur News : टायर मंडी और इंक फैक्ट्री में आग से हाहाकार, जानें कैसे हुआ हादसा...

UPT | फैक्ट्री में लगी आग बुझाते फायर फाइटर्स।

Sep 03, 2024 11:32

कानपुर शहर के जूही और गोविंदनगर के थाना क्षेत्रों में देर रात भीषण आग लग गई। जूही थाना क्षेत्र में टायर मंडी में अज्ञात कारणों से आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। गोविंदनगर थाना क्षेत्र के दादा नगर इंक...

Kanpur News : कानपुर शहर के जूही और गोविंदनगर के थाना क्षेत्रों में देर रात भीषण आग लग गई। जूही थाना क्षेत्र में टायर मंडी में अज्ञात कारणों से आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। गोविंदनगर थाना क्षेत्र के दादा नगर इंक फैक्ट्री में आग से लाखों का माल जल गया। तेज लपटों को देखकर लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौक़े पर पहुंची। जहां कुछ घंटों की मशक्क्त के बाद दमकल के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि दोनों जगह आग पर काबू लिया गया है। वहीं कोई जनहानि नहीं हुई।

जब धू-धूकर जलने लगी टायर मंडी
बता दें कि सोमवार की देर रात थाना जूही क्षेत्रांतर्गत टायर मंडी में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। तेज लपटों को देख इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया। इलाकाई लोगों ने आग बुझाने को लेकर काफी मशक्कत की साथ ही मिनी कंट्रोल रूम में सूचना दी। सूचना मिलते ही सीएफओ कानपुर के निर्देशन में कुल 8 यूनिट गाड़ियां घटनास्थल पहुंची और आग को काबू में किया। अग्निशमन विभाग ने बताया गया कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग किस कारण लगी है, इसकी जानकारी की जा रही है।

इंक फैक्ट्री में आग
दूसरी तरफ मंगलवार को तड़के 3:57 पर मिनी कंट्रोल रूम फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि थाना दादा नगर की एक इंक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने फैक्ट्री को चारों तरफ़ से घेर लिया है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सीएफओ ने कुल 10 यूनिट गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी और खुद भी घटना स्थल पर पहुंचे। दमकल के जवानों ने आग को चारो तरफ से घेरकर पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।

आग के कारणों की जांच जारी
सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि दो थाना क्षेत्रों में आग की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही फजलगंज, मीरपुर, पनकी, कर्नलगंज से फायर गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। जहां दमकल के जवानों ने कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया। इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। आग किस कारण लगी इसका पता किया जा रहा है।

Also Read