Kanpur News : CUET की छुटी हुई परीक्षा की सूचना जारी, 29 मई को होगी दोबारा परीक्षा

UPT | CUET Exam

May 18, 2024 02:14

NTA के जोनल कॉर्डिनेटर सरदार बलविंदर सिंह ने बताया कि स्थानीय स्तर से रिपोट NTA को भेजी गई थी। अन्य स्तर से भी जांच के बाद निर्णय लिया गया कि जो हिंदी माध्यम के छात्र प्रश्नपत्र न मिल पाने के कारण पेपर नही दे सके थे।

Kanpur News : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी हुई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के महानिदेशक ने इसको लेकर सूचना जारी की है। बता दें कि बीते बुधवार को किसी कारण वश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा स्थगित हो गई थी। परीक्षा स्थगित होने से लगभग 227 अभ्यर्थी परीक्षा नही दे पाए थे। जिनकी यह छुटी हुई परीक्षा 29 मई को आयोजित होगी।

227 छात्रों की होगी दोबारा परीक्षा
CUET की परीक्षा कराने वाली संस्था NTA के महानिदेशक ने CUET जनरल टेस्ट के 227 छात्रों की दोबारा परीक्षा कराए जाने के आदेश दिए है। यह हिंदी माध्यम के छात्र बुधवार को पेपर वितरण में गड़बड़ी के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे। यह परीक्षा मंधना के महाराणा प्रताप कालेज फ़ॉर्मूस्टिकल साइंसेज में कराई गई थी।

29 मई को होगी दोबारा परीक्षा
NTA के जोनल कॉर्डिनेटर सरदार बलविंदर सिंह ने बताया कि स्थानीय स्तर से रिपोट NTA को भेजी गई थी। अन्य स्तर से भी जांच के बाद निर्णय लिया गया कि जो हिंदी माध्यम के छात्र प्रश्नपत्र न मिल पाने के कारण पेपर नही दे सके थे। उनकी परीक्षा 29 मई को दोबारा कराई जाएगी। इसकी जानकारी अलग से भी छात्रों को दी जाएगी। शेष परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार होंगी।

Also Read