कानपुर पुलिस फिर से विवादों के घेरे में: दरोगा ने गैंगस्टर की पत्नी से पूछा-करवा चौथ कैसे मनाया... बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल, आप भी जानें पूरा मामला

UPT | गैंगस्टर गोपाल सचान की फ़ोटो

Oct 26, 2024 13:04

कानपुर पुलिस पर एक बार फिर से गंभीर आरोप लगा है।जहां एक दरोगा पर गैंगस्टर ने गंभीर आरोप लगाए है जिसका एक ऑडियो भी सामने आया है।जिसमे गैंगस्टर ने दरोगा पर अपनी पत्नी से नजदीकी बढ़ाने का आरोप लगाया है।वही डीसीपी साउथ ने इस मामले को लेकर जांच की बात कह कर कार्रवाई की बात की है।

Kanpur News: यूपी के कानपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत तैनात पुलिस कर्मियों के एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद पुलिस कर्मी चर्चा का विषय बने हुए है।जिसके चलते कहीं ना कहीं पुलिस की छवि खराब हो रही है। अभी कुछ दिन पहले पुलिस कर्मी द्वारा चोर से सोना बरामद कर गला कर बेच के पैसे हड़पने का मामला सामने आय था,फिर  कारोबारी से लाइसेंस का डर दिखाकर वसूली का मामला ,फिर युवती के साथ दरोगा द्वारा छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। ऐसे में अब एक बार फिर से हनुमंत विहार थाने में तैनात पुलिसकर्मी पर आरोप लगे हैं। जिसमें एक गैंगस्टर ने थाने के दरोगा पर उसकी पत्नी से जबरन नजदीकी की बढ़ाने का आरोप लगाया है।

बातचीत का ऑडियो आया सामने
बता दे की बीते कुछ दिनों में लगातार कानपुर शहर में तैनात पुलिस कर्मियों पर किसी न किसी प्रकार के आरोप लग रहे हैं।जिसके चलते पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। जहां हनुमंत विहार थाने में तैनात दरोगा व गैंगस्टर की पत्नी से बातचीत का ऑडियो सामने आया है। वायरल ऑडियो में आरोपी गैंगस्टर ने थाने में तैनात दरोगा से फोन पर बातचीत के दौरान आरोप लगाते हुए कहा की मेरी पत्नी से पूछ रहे थे कि करवा चौथ कैसे मनाया....?  तू आ जाता मेरी पत्नी के साथ मना लेता करवा...! मेरा भी नाम गोपाल सचान है ठीक नहीं होगा दरोगा जी...! इस तरह की बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है।हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि उत्तर प्रदेश टाइम्स नही करता है।

प्लॉट को लेकर हुआ था विवाद
जानकारी के मुताबिक नौबस्ता के राधापुरम त्रिमूर्ति अपार्टमेंट के पास रहने वाले मूल रूप से फतेहपुर के चांदपुर निवासी राहुल पटेल बिल्डर हैं। मां अंबे नाम से उनका ऑफिस भी यही है।राहुल का मूल रूप से सजेती और मौजूदा समय में जरौली में रहने वाले गैंगस्टर गोपाल सचान से पार्टनरशिप में प्रॉपर्टी का काम चलता था।दोनों के बीच सनिगवां के एक प्लाट को लेकर विवाद हो गया था। 8 अक्टूबर को हनुमंत विहार सब्जी मंडी के पास गोपाल सचान साथियों के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो से आया था। थार गाड़ी से जा रहे राहुल को रोक लिया। राहुल बाहर आया तो दोनों में विवाद शुरू हो गया। इसके बाद जैसे ही राहुल अपनी गाड़ी में पहुचा तभी गोपाल ने गोली चला दी।गोली थार के शीशे के नीचे लगते हुए डैशबोर्ड में जा धंसी। घटना के बाद गोपाल सचान साथियों के साथ भाग निकला। मामले में राहुल पटेल की तहरीर पर हनुमंत विहार थाने की पुलिस ने गोपाल सचान,अमन सचान और सनी उमराव के खिलाफ हत्या का प्रयास समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई।

गैंगस्टर ने दरोगा पर अपनी पत्नी से नजदीकी बढ़ाने का लगाया आरोप
इस मामले की जांच हनुमंत विहार थाने तैनात दरोगा अभिनव चौधरी को दी गई। इसके बाद जांच के बहाने दरोगा अभिनव चौधरी फरार चल रहे अपराधी गोपाल सचान की पत्नी से कॉल पर बात करने लगे। नजदीकी बढ़ाने की कोशिश का हर संभव प्रयास किया। जब मामले की जानकारी प्राप्त गैंगस्टर को हुई तो उसने दरोगा को फोन करके धमकाया।इस मामले में जब बदमाश गोपाल सचान की पत्नी से फोन पर बात की गई। इस दौरान बदमाश की पत्नी ने बताया कि दारोगा ने जांच के बहाने उसे कॉल करना शुरू किया। इसके बाद नजदीकी बढ़ाने की कोशिश करने लगा।रोज फोन मिलाकर आधे घंटे तक पर्सनल बातें करने लगा। इसके बाद भी मैं नहीं मानी तो मुझे और मेरे बच्चों को रात भर थाने में बैठाए रखा। इस दौरान मेरा हाथ भी पकड़ा। मुझसे नजदीकी बनाने की कोशिश की।

गैंगस्टर के वकील ने दी जानकारी
गोपाल सचान के वकील ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने प्रदेश के डीजीपी, कानपुर पुलिस कमिश्नर और डीसीपी साउथ को लिखित प्रार्थना पत्र दिया है। इसके साथ ही कॉल रिकॉर्डिंग भी पेन ड्राइव के जरिए दी है। वकील के मुताबिक दरोगा के खिलाफ पर्याप्त सबूत है।अगर मामले में दरोगा के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़िता को मुख्यमंत्री दरबार में पेश कराकर दरोगा की शिकायत करेंगे।

डीसीपी साउथ ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर डीसीपी साउथ अंकित शर्मा ने बताया कि फरार अपराधी गोपाल सचान पर गैंगस्टर की कार्यवाही चल रही है।गैंगस्टर दरोगा को फसाने की कोशिश कर रहे हैं।18 अक्टूबर को उसे थाने लाया गया थ।सीसीटीवी चेक किया गया कुछ,तो कुछ गड़बड़ नहीं मिला है। अगर महिला दरोगा के खिलाफ कोई साक्ष्य देगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read