Kanpur News: बहला फुसला कर धर्मांतरण करा कर किया नाबालिग से निकाह, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 26, 2024 13:39

कानपुर के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।आरोप है कि क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने नाबालिक को अगवा करके धर्मांतरण कराया फिर उसके बाद नाबालिक से निकाह कर लिया।जिसके बाद परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया साथ ही मामले की जांच में जुट गई है।

Kanpur News: कानपुर के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है।आरोप है कि क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने नाबालिक को अगवा करके धर्मांतरण कराया फिर उसके बाद नाबालिक से निकाह कर लिया। पुलिस ने अब नाबालिक को बरामद कर लिया है।साथ ही आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।वही मिली जानकारी के अनुसार पुलिस नाबालिक के मजिस्ट्रेट बयान के आधार पर मामले पर आगे की कार्रवाई करेगी।

मजिस्ट्रेट बयान के बाद होगी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक बाबूपुरवा में रहने वाले एक परिवार ने बताया कि उनकी 17 वर्षीय बेटी इंटर की छात्रा है। वह 14 अक्टूबर को लापता हो गई। काफी जांच पड़ताल की तब पता चला कि इलाके के रहने वाले निहाल खान उसकी बेटी को बहला फुसला कर भगा ले गया।परिवार का कहना है कि उनकी बेटी को टारगेट करके उसका जीवन बर्बाद किया गया। पुलिस ने मामले में गुमसुदगी दर्ज करके 25 अक्टूबर की देर रात आरोपी निहाल को अरेस्ट कर लिया। इसके साथ ही नाबालिक को भी बरामद कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।इसके साथ ही पीड़िता का मजिस्ट्रेट बयान कराया जाएगा।

एडीसीपी साउथ ने दी जानकारी
इस पूरे मामले पर एडीसीपी साउथ मनोज पांडे ने बताया कि मामले में आरोपी को अरेस्ट किया गया है।पीड़िता के बयान के आधार पर धर्मांतरण और अन्य धाराएं बढ़ाई जाएगी। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Also Read